राजनीति

पीएम मोदी ने शेयर किया फिटनेस वीडियो, इन लोगों को दिया चैलेंज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिटनेस चैलेंज का वीडियो जारी किया है, जिसमें वो गार्डन में योग और एक्सरसाइज करते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो के जरिए उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और इस साल कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को चैलेंज किया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने आईपीएस ऑफिसर खास कर जिनकी उम्र 40 साल ज्यादा है उनको भी इस वीडियो के जरिए चैलेंज किया है.

पिछले महीने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पीएम को चैलेंज किया था. मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “मैं एक ऐसे ट्रैक पर चलता हूं जो प्रकृति के पांच तत्वों पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु और आकाश से प्रेरित है.”

कोहली की चुनौती का जवाब देते हुए मई में मोदी ने लिखा था , ‘‘ चुनौती स्वीकार है विराट ! मैं अपना फिटनेस वीडियो जल्द ही साझा करूंगा. ’’ मोदी ने बुधवार सुबह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा , ‘‘ योग के अलावा , मैं प्रकृति के पंचतत्वों – पृथ्वी , जल , अग्नि , वायु और आकाश से प्रेरित होते हुए ट्रैक पर चल रहा हूं. ये अत्यंत तरोताजा करने वाला है. मैं प्राणायाम भी कर रहा हूं. ’’

इस वीडियो में काले रंग की जॉगिंग ड्रैस पहने हुए मोदी एक पेड़ के इर्दगिर्द बने ट्रैक पर वॉक करते हुए, व्यायाम करते और एक पत्थर पर बैठकर ध्यान लगाते नजर आ रहे हैं. घुमावदार और संकरे ट्रैक पर चलते हुए वो खुद को संतुलित करते भी दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले महीने केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था. उन्होंने एक वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया था. कोहली ने ये चैलेंज स्वीकार किया और इसे पूरा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था.

पिछले महीने कोहली ने अपनी एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था.

#HumFitTohIndiaFit टैग के साथ दिए गए इस चैलेंज के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा था कि वो जल्द ही अपना वीडियो शेयर करेंगे. विराट को जवाब देने के बाद पीएम ने सेतुबंधासन का एक एनिमेटेड वीडियो भी शेयर किया था.

Back to top button
close