न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़

जानिए इस IAS अफसर के बारे में, जिन्होंने हार्वर्ड में किया नाम….Exam में मिले 170 में से 171 मार्क्स

- विज्ञापन-

महज 22 साल की उम्र में आईएएस अफसर बनने का कारनामा करने वाले पटियाला के आईएएस टॉपर को हॉवर्ड की एक परीक्षा में जांचकर्ताओं ने 170 में से 171 नंबर दे दिए । अंकुर गर्ग इंटरनेशनल लेवल की इस परीक्षा के मैक्रो इकोनॉमिक्स में यह कमाल किया है। उन्हें विषय पर उनकी आउटस्टैंडिंग परफॉरमेंस के लिए एक नंबर ज्यादा दिया गया। जिसे आईएएस अंकुर ने फेसबुक में शेयर किया है |
उनके शेयर किए गए मार्कशीट पर इंटरनेशनल लेवल के जाने माने मैक्रो इकोनॉमिस्ट जेफ्री फ्रेंकल के साइन है। अंकुर ने इस पोस्ट के साथ लिखा है ‘ये साइन केक पर आइसिंग की तरह हैं, जिन्हें खुद फ्रेंकल ने किया है।

इस कार्ड पर फ्रेंकल ने लिखा है -आउटस्टैंडिंग एग्जाम और आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस ओवरऑल 101% मार्क्स । अंकुर ने अपनी एक्जाम्स के चार पेपर्स में से दो में 2-2 मार्क्स ज्यादा लिए हैं। इनमें से एक सब्जेक्ट में दो अंक कम और एक में एक अंक कम मिले हैं। ये परीक्षा इंटरनेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत हुई थी ।

इसी के साथ अंकुर ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह भी लिखा है, ‘स्कूल टाइम में मेरे पिता हमेशा कहते थे, 10 में से 11 अंक लाने की कोशिश करो। लेकिन मैंने अपने स्टूडेंट लाइफ के आखिरी एग्जाम में इस लक्ष्य को भी हासिल कर लिया।’ आपको बता दें कि अंकुर ने आईआईटी दिल्ली से बीटेक करने के बाद पहले ही अटैम्प्ट में सिविल सर्विसेज का एग्जाम क्लियर किया था। इसके बाद वह 22 साल की उम्र में आईएएस अफसर बने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *