देश - विदेश

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के इन तीन महिलाओं से की “उज्जवला की बात”!….जवाब सुन मुस्कुराने लगे मोदी, बोले – बदल रहा देश

हैलो….मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी बोल रहा हूं…सुबह-सुबह जब रायपुर की मीना निम्बलकर को यह सुनने को मिला तो, थोड़ी देर के लिए तो वो चौंक गईं, कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या कहे? इसके बाद फिर पीएम कि बातों को निम्बलकर गौर से सुनते हुए बातचीत की ।

दरअसल, पीएम ने मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए देश भर के अलग-अलग राज्यों की उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं से चर्चा की । रायपुर के कलेक्ट्रेट में पीएम से रायपुर की मीना निम्बलकर, ऊर्मिला सिन्हा और विमला टंडन ने पीएम से  बातचीत की । से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की ।

पीएम मोदी ने जब मीना से पूछा कि इस उज्जवला योजना से आपको रसोई गैस सिलेंडर मिलने से क्या-क्या लाभ मिला है । पीएम ने उनसे पूछा कि उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिलने से ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार ने उनका खर्चा बढ़ा दिया है । इस पर मीना ने कहा कि अब वह फटाफट लंच बना लेती हैं । अब कहीं से उन्हें चूल्हा जलाने का फटफट नहीं करना पड़ता है । यह सुन पीएम मोदी मुस्कुराने लगे | मीना ने बताया कि गैस कनेक्शन मिलने से उनको धुंए से राहत मिल गई है और समय की भी बचत हो रही है । उन्होंने पीएम को भरोसा दिलाया कि ऐसा झूठा प्रचार किया जा रहा है कि गैस कनेक्शन मिलने से उनकी परेशानी बढ़ गई है ।

क्या है उज्ज्वला योजना
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भारत के गरीब परिवारों की महिलाओं के चेहरों पर खुशी लाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा 1 मई 2016 को शुरू की गई एक योजना है। इस योजना के अंतर्गत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन दिया जा रहा है ।

Back to top button
close