पॉलिटिकल कैफे पॉलिटिकल पंच

मुख्यमंत्री बनने के कुछ घंटे बाद भूपेश बघेल ने पास की किसानों की कर्जमाफी की फाइल!…. दो और बड़े फैसले पर लगाई मुहर, अब 2500 रुपए प्रति क्विंटल में होगी धान खरीदी… झीरम मामले में भी SIT का गठन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही भूपेश बघेल ने अपने वादे को पूरा करते हुए किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए, सहकारी बैंकों में किसानों के 6100 करोड़ से ज्यादा की ऋण माफी होगी माफ होगी ।विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में जनता से जो वादे किए थे, उनमें से सबसे अहम वादा किसानों की कर्जमाफी का ही था।

– विज्ञापन –

पहले ही दिन लिए 3 बड़े फैसले

पहले ही दिन सीएम भूपेश बघेल ने किसानों का कर्जा माफ करने के बाद दो और बड़े फैसले लिए, किसानों का समर्थन मूल्य भी अब 2500 रुपये प्रति क्विटंल मिलेगा। अभी 1750 रुपये किसानों को समर्थन मिला करता था, अब किसानों को प्रोत्साहन राशि मिलाकर 2500 रुपये प्रति क्विटंल के हिसाब धान की खरीदी की जायेगी। झीरम घाटी मामले की जांच के लिए SIT के गठन का आदेश दे दिया गया है। एसआईटी अब इस पूरे मामले की जांच करेगी।

बदल चुकी है हमारी भूमिका

कैबिनेट की बैठक के बाद भूपेश बघेल ने अपने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि अब प्रदेश में हमारी भूमिका बदल चुकी है, कल तक हम सरकार के लिए आईना का काम करते थे, अब खुद आईना बनकर देख रहे, कल तक मैं पीसीसी अध्यक्ष था, टीएस सिंहदेव नेता प्रतिपक्ष थे, हमारी नजरिया विपक्षी पार्टी के रूप में थी । इसी तरह से उन्होंने मीडिया हाउस के लिए भी कहा कि मैं वायदा करता हूँ कि पत्रकारों के साथ प्रताड़ना नहीं होगा, पत्रकार जो समस्या उठायेंगे, उस पर सरकार फोकस करेगी, साथ ही प्रमुखता से उठाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *