देश - विदेश

CM को लेकर दिल्ली से लेकर रायपुर तक गहमा-गहमी!…कल राहुल गांधी के साथ TS सिंहदेव, बघेल, महंत और ताम्रध्वज की बैठक, दोपहर बाद हो सकता है नाम का ऐलान

गुरुवार को पूरे दिन गहमागहमी के बाद भी छत्तीसगढ़ के नया मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया। देर शाम केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडगे, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। यह मुलाकात करीब आधे घंटे ही चली। जिसके बाद मुख्यमंत्री का फैसला कल तक के लिए टाल दिया गया है ।

दिन भर राहुल गांधी और सोनिया गांधी राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश का मसला सुलझाने में व्‍यस्‍त रहे। जिसके बाद देर शाम केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडगे और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे, तकरीबन आधे घंटे की बैठक भी हुई, माना जा रहा था कि इस बैठक के बाद छत्‍तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा, मगर ये हो ना सका।

बैठक के बाद खडगे ने कहा कि हमने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ के विधायकों की रिपोर्ट सौंप दी है। मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा नहीं हो पाई। शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ फिर बैठक होगी। इस बीच शाम को मुख्यमंत्री पद के एक दावेदार टीएस सिंहदेव को दिल्ली से बुलावा आ गया ।

सिंहदेव शुक्रवार सुबह दिल्ली रवाना होंगे। बताया गया है कि मुख्यमंत्री और मंत्री बनने की आस लगाए अन्य दिग्गज नेता भी दिल्ली जा रहे हैं। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ बैठकर राहुल मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे। गुरुवार को राहुल गांधी दिनभर राजस्थान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का मामला सुलझाते रहे। माना जा रहा है कि इसी वजह से छत्तीसगढ़ का फैसला कल पर टाल दिया गया है।

नेताओं के बंगले के बाहर समर्थकों की भीड़
दिल्ली में कुछ तय भले ही नहीं हो पाया लेकिन छत्तीसगढ़ में पल-पल समीकरण बदलते रहे। कभी भूपेश बघेल का नाम तो कभी सिंहदेव का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर उछाला जाता रहा। दोनों नेताओं के घर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा। समर्थकों का उत्साह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

दिनभर रह रहकर भूपेश भैया जिंदाबाद, टीएस बाबा जिंदाबाद के नारे लगते रहे। सरकार बनने से पहले ही जमकर आतिशबाजी भी हुई। इसी उत्साह में भूपेश के बंगले में उन्हीं के दो समर्थक आपस में भिड़ गए। लात घूंसे चलने की नौबत आई तो पुलिस ने हस्तक्षेप किया और दोनों को बंगले से बाहर किया।

दिल्ली से रायपुर तक गहमा गहमी
कौन होगा मुख्यमंत्री इस सवाल को लेकर गुरूवार को दिल्ली से रायपुर तक गहमा गहमी रही। मल्लिकार्जुन खडगे बुधवार रात भर रायपुर के होटल में विधायकों से रायशुमारी करते रहे। गुरुवार सुबह 11 बजे खडगे, पीएल पुनिया और कांग्रेस विधायक ताम्रध्वज साहू दिल्ली रवाना हुए। खडगे होटल से बाहर निकले तो सिंहदेव और भूपेश के समर्थकों ने अपने नेताओं के पक्ष में जमकर नारेबाजी की।

Back to top button
close