द बाबूस न्यूज़

एक और IAS अफसर राजनीति की राह में, अमित शाह की मौजूदगी में थामा भाजपा का दामन….लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी से प्रभावित होकर पूर्व आईएएस अधिकारी ने भाजपा का दामन थामा लिया है । पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय पहुंचकर भाजपा आलाकमान अमित शाह और मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।

सूत्रों की मानें तो 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी सारंगी 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं । राजनीति में कदम रखने के लिए उन्होंने वीआरएस ले लिया है । कई दिन से सारंगी के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी । अब उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली है और ओडिशा से लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती है ।

बता दें सारंगी के वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना) को प्रधानमंत्री कार्यालय से मंजूरी मिल गई है। इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी सारंगी 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं। उनके इस साल अक्तूबर में गृह राज्य ओडिशा वापस जाने की अटकलें थीं लेकिन इससे पहले ही सितंबर में उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया था | सारंगी ने इसी साल अगस्त में मनरेगा की जॉइंट सेक्रेटरी के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा किया है।

वह साल 2006-2009 तक बीएमसी की कमिश्नर रह चुकी हैं। इसके अलावा वह स्कूल एंड मास एजुकेशन की सेक्रेटरी, पंचायती राज विभाग की डायरेक्टर, उच्च शिक्षा सेक्रेटरी तथा कपड़ा और हैंडलूम सचिव के पद पर भी रह चुकी हैं।

Back to top button
close