देश - विदेश

पांच माह के भीतर रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा बंद, PM मोदी ने किया था उदघाटन, DGCA ने लाइसेंस किया रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसी वर्ष जून में शुरू की गई रायपुर- जगदलपुर विमान सेवा अब बंद हो गई है, बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर ओडिशा के साथ हुए अनुबंध को रद्द कर दिया है। जिसके चलते रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा बंद कर दी गई है। जब तक अब नए कांट्रेक्ट नहीं मिल जाता तब तक रायपुर- जगदलपुर विमान सेवा बंद रहेगी |

मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को समझौते के तहत लगातार तीन महीने के लिए या छह महीने के भीतर चार महीने तक 70 फीसदी उड़ानों का संचालन करना था।  लेकिन शर्तों के मुताबिक उड़ान नहीं भरने के कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर ओडिशा के साथ हुए अनुबंध को रद्द कर दिया है। जिसके चलते रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा बंद कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि पिछले काफी दिनों से एयर उड़ीसा प्रबंधन में शेयरों को लेकर चल रहा था, जिसके कारण ना कर्मचारियों को ठीक से वेतन मिलता था और ना ही विमान में ईंधन भरा जा रहा था | अब ओडिशा एविएशन के साथ समझौता खत्म होने से रायपुर से जगदलपुर के लिए अब कोई फ्लाइट तब तक नहीं मिलेगी। जब तक एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा किसी अन्य एयरलाइंस से इस रूट के लिए नया अनुबंध नहीं होता।

बता दें कि इसी वर्ष 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा कि शुभारम्भ किया था, जिक्से बाद 15 जून से आम लोगों के लिए सेवा शुरू कर दी गई थी, लेकिन जून से अब तक कई बार तकनीकी कारणों का हवाला देकर सेवा बंद रही। और ओडिशा एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को समझौते के तहत लगातार तीन महीने के लिए या छह महीने के भीतर चार महीने तक 70 फीसदी उड़ानों का संचालन करना था। नियम के अनुसार उड़ान नहीं भरने के कारण रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा बंद कर दी गई है।

Back to top button
close