देश - विदेश

लोकतंत्र के महापर्व में, हिस्सा लेने दो दिन के नवजात बच्चे के साथ पहुंची मां मतदान करने, माता-पिता ने नाम रखा ‘विधान’

लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए जशपुर जिले के एक दम्पत्ति आज सुबह अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र में अपने दो दिन के नवजात बच्चे के साथ मतदान करने पहुंची, जहां पर उन्होंने अपने नवजात बच्चे के साथ मतदान किया | विधानसभा चुनाव के दो दिन पहले पैदा होने के कारण इस बच्चे का नाम विधान रखा है |

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर जिले में एक दम्पत्ति ने आज सवेरे अपने दो दिन के नवजात बच्चे के साथ मतदान किया। विधानसभा निर्वाचन के ठीक पहले पैदा हुए इस बच्चे का नाम उन्होंने ‘विधान’ रखा है। नवापारा गांव की मीना पहाड़िया और उनके पति कृष्णा पहाड़िया ने अपने दो दिन के नवजात पुत्र के साथ जशपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-53, पंडरापाट में मतदान किया।

मतदान मेरा गर्व है

मतदान करने के बाद मीना पहाड़िया ने कहा कि मतदान मेरा गर्व है, मतदान के बाद स्याही लगी अपनी उंगली को गर्वपूर्वक दिखाते हुए कहा कि मतदान का यह अवसर पांच साल में एक बार आता है। इसके लिए इतना कष्ट तो उठाया ही जा सकता है। वे कहती हैं लोकतंत्र का पर्व है, मतदान मेरा गर्व है। सरकार चुनने में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी लोगों को मतदान जरूर करना चाहिए। ‘विधान’ का जन्म रविवार, 18 नवम्बर को शाम सात बजे हुआ था।

Back to top button
close