चुनाव

BJP के लिए अच्छी खबर!…. छत्तीसगढ़ में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, जोगी कांग्रेस से कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान, देखिए ABP और INDIA TV का सर्वे रिपोर्ट

तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ में पहले चरण और कुछ दिनों बाद दूसरे चरण का विधानसभा चुनाव होने वाला है । लोगों की नजरें छत्‍तीसगढ़ के चुनावी नतीजे पर टिकी हुई है। छत्तीसगढ़ में फिलहाल 15 साल से बीजेपी की सरकार है। तमाम सर्वे में छत्‍तीसगढ़ में एकबार फिर बीजेपी की वापसी की संभावना बताई जा रही है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाती नजर आ रही है, जबकि इस चुनाव में कांग्रेस को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कॉंग्रेस जे सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रही है।

इंडिया टीवी के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सीटों की बात करें तो बीजेपी को 56 सीट मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस के खाते में 25 सीट जा सकती हैं। इसके अलावा अन्य के खाते में 4 सीट जा सकता है।

छत्तीसगढ़ में 90 सीट हैं। यहां एबीपी न्यूज के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 51 सीट मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में 25 सीट तक मिल सकती हैं। इसके अलावा अन्य को 9 सीट मिल सकती हैं।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 43 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं कांग्रेस को 36 फीसदी वोट मिल सकते हैं। वहीं अन्य को 21 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

Back to top button
close