राजनीति

छत्तीसगढ़ के चुनावी दंगल में उतरने आ रहे अमित शाह, राहुल गांधी और मायावती….दिग्गज नेताओं का एक के बाद एक तूफानी दौरा, बनाएंगे अपना माहौल !

तीन दिन बाद प्रदेश का राजनीतिक पारा उफान पर होगा, जब दिग्गज नेताओं का एक के बाद एक यहां दौरा होगा । छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनितिक पार्टियां ने चुनावी अभियान तेज कर दिया है | चुनावी सरगर्मी के बीच 12 तारीख को दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह आ रहे हैं, वहीँ राहुल गाँधी भी इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी चुनावी अभियान का शंखनाद कर सकते हैं | जबकि 13 तारीख को बसपा सुप्रीमों मायावती गठबंधन के बाद पहली बार सयुंक्त सभा को सम्बोधित करते नजर आएँगी |
अमित शाह 12 अक्टूबर की शाम 3 बजे हेलिकाप्टर से बिलासपुर के हेलिपेड पर उतरेंगे । वे संभाग भर के करीब 60 हजार बूथ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे । इसके लिए बड़े आकार डोम तैयार कराया जा रहा है । दूसरा प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सायं 4 बजे कुंदन परिसर श्रीकांत वर्मा मार्ग पर होगा । इसमें त्रिस्तरीय पंचायती राज के अंतर्गत चुने गए भाजपा के 4 हजार जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया है ।
जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 12 अक्टूबर को रायपुर आयेंगे और फिर यहां से सीधे डोंगरगढ़ जायेंगे और वहां मां बमलेश्वरी के दरबार में पूजा कर अभियान की शुरूआत करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 12 नवंबर को जबकि दूसरे चरण में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।
बसपा-जकांछ महागठबंधन की घोषणा के बाद बसपा सुप्रीमों पहली बार छत्तीसगढ़ प्रवास पर आ रही है | मायावती बिलासपुर के जिला खेल परिसर में 13 अक्टूबर को बसपा-जकांछ गठबंधन के नाम पर दोनों पार्टियों ने आम सभा को सम्बोधित करेंगी |  जिसमें दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के साथ आम लोग भी होंगे। इसमें मायावती के साथ अजीत जोगी भी शिरकत करेंगे ।

Back to top button
close