देश - विदेश

Breaking : प्रदेश के कई IAS और IFS अफसरों के प्रभार बदले!….संजय शुक्ला बने प्रमुख सचिव, जयसिंह होंगे नए फारेस्ट सेक्रेटरी, देखिए पूरी सूची

राज्य शासन ने चुनाव के पहले कई आईएएस और आईएफएस अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किये हैं. आगामी चुनाव के मद्देनजर इन अफसरों के प्रभार में बदलाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
राज्य सरकार ने एक बार फिर चुनाव से पहले कई आईएएस और आईएफएस अफसरों का तबादला किया है | राज्य सरकार ने प्रदेश के कई आईएएस और आईएफएस अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किए हैं | सामान्य प्रशासन द्वारा जारी अलग-अलग आदेश के मुताबिक अखिल भारतीय सेवाओं के 16 अफसरों के प्रभार बदले गयें हैं |
भारतीय वन सेवा के अधिकारी संजय शुक्ला को पदोन्नत कर प्रमुख सचिव बनाया गया है, संजय शुक्ला को  प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विभाग के साथ-साथ विशेष कर्त्वयस्थ अधिकारी आवास एवं पर्यावरण तथा विशेष कर्त्व्यस्थ अधिकारी इलेक्ट्रानिक्स व सूचना प्रद्योगिक जिम्मेदारी दी गई हैं | वहीं अलरमंगलई डी को विज्ञान एवं प्रद्योगिकी विशेष सचिव नियुक्त किया गया हैं | सुनील मिश्रा को पर्यावरण संरक्षण मंडल का सदस्य सचिव बनाया गया है । आलोक अवस्थी को खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के साथ-साथ छत्तीसगढ़ प्रशासनिक अकादमी का डायरेक्टर बनाया गया है । प्रदूषण बोर्ड के मेम्बर सिकरेट्री अरुण प्रसाद को सीएसआईडीसी प्रबंध संचालक का प्रभार मिला है ।

भारतीय वन सेवा के अफसर पीसी मिश्रा आयुक्त महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना और प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग बनाये गए हैं । आईएफएस अनूप कुमार श्रीवास्तव की सेवा वन विभाग में वापसी हो गई है । जयसिंह महस्के को वन विभाग का नए सचिव बनाये गए हैं । भारतीय वन सेवा के अमरनाथ प्रसात कृषि विभाग के विशेष सचिव बनाये गए है । विवेक आचार्य को संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण बनाये गए हैं , आलोक कुमार दुबे अब संचालक तकनीकी सेवा के ही सिर्फ पद पर रहेंगे, उन्हें रोजगार एवं प्रशिक्षण के डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है।

आईएएस अफसर विनित नंदनवार को मिशन संचालक और राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन के प्रबंध संचालक नियुक्त किया गया हैं | आरके खुंटे को जिला गरियाबंद का जिला पंचायत सीईओ नियुक्त किया गया हैं | वहीं आईएएस नुपूर राशि जिला पंचायत सीईओ कोंडागांव नियुक्त किया गया हैं | व्हीके छलबानी विशेष सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग बनाए गए हैं ।

 

Back to top button
close