देश - विदेश

CM रमन सिंह कल से 15 जिलों का करेंगे तूफानी दौरा, प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत कई स्थानों में करेंगे रोड शो, आमसभाओं में भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह तीन दिनों के बाद कल से फिर बस्तर संभाग से अटल विकास यात्रा शुरू कर रहे है | मुख्यमंत्री 15  से 20  सितम्बर तक प्रदेश के पंद्रह जिलों के विभिन्न्न क्षेत्रों में तूफानी दौरा करेंगे और वहां आमसभाओं और स्वागत सभाओं को सम्बोधित करेंगे | इस दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे |
बता दें कि 5 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक चलने वाले अटल विकास यात्रा का शुभारम्भ 5 सितम्बर को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया था ,मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने डोंगरगढ़ से माँ बम्लेश्वरी कि पूजा अर्चना कर अटल विकास की आगाज किया था, फिर बीजेपी कार्यसमिति के बैठक के चलते बीच में यात्रा को रोक दिया गया था | मुख्यमंत्री  कल से फिर अटल विकास यात्रा को शुरू कर रहे है | इस दौरान वे बस्तर संभाग के छह जिलों कांकेर, कोण्डागांव, बस्तर (जगदलपुर), दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों केरा करेंगे | उसके बाद वे 18 सितम्बर को बिलासपुर, रायगढ़ और कोरिया जिलों का 19 सितम्बर को कोरबा, बलरामपुर-रामानुजगंज और सूरजपुर जिलों का और 20 सितम्बर को सरगुजा, जशपुर तथा मुंगेली जिले का दौरा करेंगे और आम सभाओं को भी सम्बोधित करेंगे|फिर  मुख्यमंत्री 20 सितम्बर को मुंगेली जिले के लोरमी में आयोजित आम सभा के बाद हेलीकाप्टर द्वारा शाम 5.15 बजे रायपुर लौट आएंगे ।
कल बस्तर को देंगे करोंडो के सौगात
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह  कल 15 सितम्बर को राजधानी रायपुर से सवेरे 10.40 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.40 बजे कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे और वहां की आमसभा में लगभग 170 करोड़ रूपए के विकास कार्यों  की सौगात जनता को देंगे । वे इस कार्यक्रम के बाद वहां से हेलीकाप्टर द्वारा कोण्डागांव जिले के ग्राम माकड़ी आएंगे और वहां आमसभा के बाद हेलीकाप्टर से अपरान्ह 3.40 बजे बस्तर (जगदलपुर) जिले के ग्राम तारापुर पहुंचकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे।मुख्यमंत्री तारापुर से विकास रथ में रवाना होकर बस्तर (जगदलपुर)  जिले के ग्राम करीतगांव, धोबीगुड़ा और आसना की स्वागत सभाओं में जनता को सम्बोधित करने के बाद शाम 6.45 बजे जिला और संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचेंगे। डॉ. सिंह वहां आदिवासी समाज के मांझी-मुखियों और चालकियों के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह रात्रि विश्राम जगदलपुर में करेंगे और अगले दिन 16 सितम्बर को वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस तथा जनप्रतिनिधियों तथा प्रबुद्ध नागरिकों से मुलाकात के बाद सवेरे 11 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे दंतेवाड़ा जिले के ग्राम बारसूर आएंगे वहां आमसभा को सम्बोधित करने के बाद  दोपहर एक बजे हेलीकाप्टर द्वारा भैरमगढ़ पहुंचेंगे। वे भैरमगढ़ में आमसभा के बाद अपरान्ह 3.30 बजे जिला मुख्यालय सुकमा पहुंचकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे।मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम सुकमा में करेंगे ।
बिलासपुर और सरगुजा संभाग की दौरा 18 से
मुख्यमंत्री 18 सितम्बर को राजधानी रायपुर  से सवेरे 10.50 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे बिलासपुर जिले के तहसील मुख्यालय कोटा, दोपहर 1.15 बजे, रायगढ़ जिले के तहसील मुख्यालय धरमजयगढ़ की आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। वे अपरान्ह 3.15 बजे धरमजयगढ़ से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर शाम 4 बजे कोरिया (बैकुण्ठपुर) जिले के ग्राम रनई आएंगे। डॉ. सिंह रनई में स्वागत कार्यक्रम के बाद विकास रथ में शाम 4.30 बजे ग्राम पटना, शाम 4.55 बजे ग्राम महोरा और शाम 5.35 बजे बैकुण्ठपुर में स्वागत सभा में शामिल होंगे। वे इसके बाद शाम 6.15 बजे कोरिया जिले के ही चरचा आएंगे और वहां आमसभा के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री अगले दिन 19 सितम्बर को सवेरे 10 बजे चरचा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हेलीकाप्टर में रवाना होकर 11.30 बजे कोरबा जिले के रामपुर, दोपहर 1.15 बजे बलरामपुर जिले के रामानुजगंज और अपरान्ह 3.30 बजे सूरजपुर जिले के प्रतापपुर पहुंचकर आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह प्रतापपुर से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर शाम 4.40 बजे सूरजपुर जिले के ही ग्राम सिलफिली पहुंचेंगे और वहां स्वागत सभा में शामिल होकर विकास रथ में शाम 5.10 बजे ग्राम तेलईकछार, शाम 5.40 बजे विश्रामपुर और शाम 6.10 बजे ग्राम पर्री आएंगे और स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होंगे। ग्राम पर्री में मुख्यमंत्री लाइवलीहुड कॉलेज के प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात करेंगे। वे शाम 6.50 बजे विकास रथ में जिला मुख्यालय सूरजपुर आएंगे और वहां कलेक्टोरेट भवन का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम सूरजपुर में करेंगे और अगले दिन 20 सितम्बर को वहां सवेरे 10.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे सरगुजा जिले के तहसील मुख्यालय सीतापुर, दोपहर एक बजे जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय पत्थलगांव और अपरान्ह 3.40 बजे मुंगेली जिले के तहसील मुख्यालय लोरमी पहुंचकर आमसभाओं को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह लोरमी से शाम 5.15 बजे रायपुर लौट आएंगे ।

Back to top button
close