देश - विदेश

देखिये वीडियो : जब फर्राटेदार साईकिल चलाते TS सिंहदेव, तो बैलगाड़ी पर भूपेश पहुंचे विधानसभा…..महंगाई के विरोध में फिर कांग्रेसियों का हल्लाबोल

छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव सायकिल, तो पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेस नेता बैलगाड़ी पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे । कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से रैली की शक्ल में यह यात्रा निकली ।  कांग्रेसी नेता अपने हाथों पर तख्तियां थामे थे, जिनमें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृध्दि, बढ़ती महंगाई और सरकार की नीतियों के विरोध में नारे लिखे थे।

इसके साथ ही किसानों से जुड़े कई मुद्दों को भी कांग्रेस ने अपने इस प्रतीकात्मक प्रदर्शन के जरिए उठाया । कांग्रेस विधानसभा में सरकार को डेंगू, किसानों को पांच साल का बोनस जैसे मुद्दों पर घेर रही है |

यात्रा सुबह कांग्रेस भवन से शुरू हुई । यहां से हाथों में सरकार की नीतियों के विरोध की तख्ती लिए कांग्रेसी नेता विधानसभा के लिए रवाना हु ए। इस दौरान शहर कांग्रेस के भी कई नेता इस प्रतिकात्मक यात्रा में शामिल रहे ।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधानसभा का यह विशेष सत्र चुंकि किसानों के मुद्दों को लेकर बुलाया गया है, इसलिए विपक्ष भी चाहता है कि किसानों की समस्या को सरकार गंभीरता से ले । यह प्रतिकात्मक यात्रा किसानों को समर्पित है। पिछले पांच वर्ष के दौरान पहली बार ऐसा हुआ है जब विपक्ष इस तरह बैलगाड़ी पर सवार होकर विधानसभा पहुंचा है ।

Back to top button
close