राजनीति

बेलतरा पहुंचा जोगी का “विजय रथ”!…..अजीत जोगी का मेगा शो, सभा में पहुंची हजारों की भीड़….सैकड़ों कांग्रेसियों ने थामा जोगी कांग्रेस का दामन

छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री व जोगी कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी का विजय रथ अपने प्रथम चरण को पूर्ण करने यात्रा के अंतिम पड़ाव में बेलतरा विधानसभा से होते हुए कोटा रतनपुर माँ महामाया मंदिर प्रांगण तक पहुंच का विशाल आम सभा के साथ समाप्त हुआ। जनता कांग्रेस के विजय रथ में सवार होकर अजित जोगी के साथ प्रदेश के पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, विधायक अमित जोगी, अनिल टाह, विधायक सियाराम कौशिक, पूर्व विधायक चंद्रभान बरमते सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ बेलतरा विधानसभा पहुंचे।

बेलतरा प्रत्याशी अनिल टाह के नेतृत्व में 31 स्थानों पर विजय रथ का भव्य स्वागत किया गया। अनिल टाह के नेतृत्व में राजकिशोरनगर शनि मंदिर से ‘‘विजय रथ’’ का शुभारंभ किया गया। उसके बाद मोपका चैंक से होते हुए मोपका पुरानी बस्ती तालाब के पास, चिल्हाटी मोड़, लगरा चैंक, फरहदा चैंक, मोहरा (आवासपारा चैंक), गुड़ीपारा मोहरा, सेलर (धईहानपारा चैंक), सेलर (ग्राम पंचायत भवन के पास), सेलर (बैगापारा चैंक), डगनिया स्कूल के पास, डगनिया बस्ती गेट के पास, भाड़ी मोड़ (नहर के पास), बाम्हू गेट, टेकर चैरा, नगपुरा मोड़, गिधौरी गेट, नेवसा गेट, कडरी मोड़ व जाली चैंक के पास समस्त ग्रामवासियों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

आगे बढ़ते हुए कर्रा (रैनपुर) में उपस्थित हजारों की संख्या में आये बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामवासियों को अजीत जोगी जी ने संबोधित किया। साथ ही कर्रा में जनसभा को जोगी ने सम्बोधित कर अनिल टाह को विजय बनाने सभी से अपील की, और जनसमूह को देखकर बेलतरा में जीत को सुनिश्चित होने की बात कही। इस मेगा शो में सैकड़ों युवकों ने बाइक रैली के साथ विजय रथ के आगे आगे नारो से माहौल को जोगी मय किया, साथ ही गाड़ियों का विशाल काफिला बेलतरा में जनता कांग्रेस की मजबूती को बयां करता दिखा।

आगे बढ़ते हुए कर्रा (रैनपुर) में उपस्थित हजारों की संख्या में आये बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामवासियों को अजीत जोगी जी ने संबोधित किया। साथ ही कर्रा में जनसभा को जोगी ने सम्बोधित कर अनिल टाह को विजय बनाने सभी से अपील की, और जनसमूह को देखकर बेलतरा में जीत को सुनिश्चित होने की बात कही। इस मेगा शो में सैकड़ों युवकों ने बाइक रैली के साथ विजय रथ के आगे आगे नारो से माहौल को जोगी मय किया, साथ ही गाड़ियों का विशाल काफिला बेलतरा में जनता कांग्रेस की मजबूती को बयां करता दिखा।

विशाल जनसभा को अजित जोगी जी ने अपने भाषण में कहा कि 52 दिनों तक दिल्ली में मौत से संघर्ष कर आज पुनः अपने लोगों के बीच आया हूँ, जिसमे किसी दवा ने असर नही किया मा महामाया के आशीर्वाद और बस्तर से सरगुजा तक सभी की दुआओं ने असर किया है। अजित जोगी ने कहा कि विजय रथ का अर्थ है जोगी सरकार बनते ही जनता की विजय होगी और पहले दिन ही 5 हस्ताक्षर कर छत्तीसगढ़ियों के भविष्य को सुरक्षित किया जाएगा। जोगी जी ने अपने 5 महत्वपूर्ण घोषणाओं को पुनः जनता के बीच रखा जिसमें 2500 रुपए समर्थन मूल्य, किसानों के कर्ज माफी, युवाओ को रोजगार, कन्याओं के जन्म पर 1-1 लाख रुपये की राशि का योगदान, एवं पूर्ण शराबबंदी करने की बात महत्वपूर्ण रही। जोगी जी ने लबरा राजा की सरकार हटा कर जनता की अपनी सरकार लेन और हल चलते किसान पर मुहर लगाने का आह्वाहन किया।

5 हस्ताक्षर कर छत्तीसगढ़ियों के भविष्य को सुरक्षित किया जाएगा। जोगी जी ने अपने 5 महत्वपूर्ण घोषणाओं को पुनः जनता के बीच रखा जिसमें 2500 रुपए समर्थन मूल्य, किसानों के कर्ज माफी, युवाओ को रोजगार, कन्याओं के जन्म पर 1-1 लाख रुपये की राशि का योगदान, एवं पूर्ण शराबबंदी करने की बात महत्वपूर्ण रही। जोगी जी ने लबरा राजा की सरकार हटा कर जनता की अपनी सरकार लेन और हल चलते किसान पर मुहर लगाने का आह्वाहन किया।, युवाओ को रोजगार, कन्याओं के जन्म पर 1-1 लाख रुपये की राशि का योगदान, एवं पूर्ण शराबबंदी करने की बात महत्वपूर्ण रही। जोगी जी ने लबरा राजा की सरकार हटा कर जनता की अपनी सरकार लेन और हल चलते किसान पर मुहर लगाने का आह्वाहन किया।

सभा को पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष एवं पर्टी उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपने ओजस्वी भाषण में रमन सरकार को घेरते हुए उनकी कई जनविरोधी योजनों का हवाला दिया। धर्मजीत सिंह ने कहा रमन सरकार स्कूल विद्यालय बंद करके मदिरालय खोलने वाली सरकार है, जिसने प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे में धकेलने का काम किया है, जिससे निजात दिलाने, छत्तीसगढ़ियों को उनका असली हक़ दिलाने अजित जोगी जी बीमारी से उठ कर जनता के बीच आये हैं, हमे उनके साथ प्रदेश के भविष्य के निर्माण में योगदान देते हुए जनता कांग्रेस के प्रत्याशियों को विजय कर अपनी सरकार बनाने के लिए आज से ही जुट जाना है।

बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने अन्य प्रदेशों की तरह छत्तीसगढ़ में भी स्थानीय सरकार बनाने की बात की। भाषण उओरांत अजित जोगी जी सभी के साथ मंदिर में महामाया देवी के दर्शन कर चुनावों में सफलता की कामना की और आशीर्वाद मांगा। जोगी जी का रोड शो पूरे प्रदेश में अपने प्रथम चरण को सफलता पूर्वक पूर्ण कर चुका है जिसकी घोषणा अजित जोगी ने मा महामाया के चरणों मे प्रणाम कर की।

सैकड़ों कांग्रेसियों ने थामा जोगी कांग्रेस का दामन

इस दौरान ग्राम टेकर में कांग्रेस के प्रमुख नेता मिथुन राजेन्द्र के नेतृत्व में सैंकड़ों ने अजीत जोगी जी के समक्ष अपनी आस्था प्रकट करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) में प्रवेश लिया।

Back to top button
close