राजनीति
Trending

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी की बैठक में नहीं आए 7 मंत्री…..कुमारी शैलजा ने नेताओं को दी नसीहत, फिर ये कहा….

मंगलवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा दिल्ली रवाना हो गईं। सोमवार को दिनभर कुमारी शैलजा रायपुर में रहीं । प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के तमाम नेताओं से मुलाकात की। कुमारी शैलजा ने प्रदेश पदाधिकारियों, जिला और ब्लॉक के पदाधिकारियों की बैठकें ली। सभी ने वन टू वन चर्चा की।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा तीन मंत्री रविंद्र चौबे, डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम, अमरजीत भगत और कवासी लखमा शामिल हुए। सात मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, मो. अकबर, शिव डहरिया, रूद्र गुरू, उमेश पटेल और अनिला भेंडिया बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि, बताया जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के लिए मंत्रियों को आमंत्रित नहीं किया गया था। कुछ मंत्रियों ने शैलजा से शाम को सर्किट हाउस में व्यक्तिगत मुलाकात की।

प्रदेश प्रभारी ने गुटबाजी के चक्कर में न पड़ने की नसीहत दी। कुमारी शैलजा ने कहा कि पार्टी में एक परिवार की तरह रहकर सभी ने काम किया है और आगे भी ऐसे ही काम करेंगे। ब्लॉक लेवल की बैठक में कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं की शिकायत भी की।

कहा कि उनके जरूरी काम सरकार होने के बाद भी नहीं किए जा रहे हैं, शैलजा ने उन्हें समझाया। मीडिया को इसके जवाब में कुमारी शैलजा ने कहा कि किसी के 99वें काम होते हैं 1 नहीं हो पाता तो रंज रहता है। बाकी ऐसी कोई बात नहीं है। पार्टी लोकतांत्रिक है सभी को बोलने का मौका देते हैं। ये नहीं करते कि किसी की आवाज को दबा दिया। परिवार में सभी तरह की बातें होती हैं।

3 और 26 जनवरी को बड़े कार्यक्रम
आरक्षण विधेयक राजभवन में अटका है। इसे लेकर 3 जनवरी को बड़े आंदोलन पर मुहर लगाई गई। रायपुर में महारैली होगी। इसके साथ ही 26 जनवरी से शुरू हो रहे हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की रणनीति भी तैयार की गई। कुमारी शैलजा ने सभी ब्लॉकों में हर दिन 10 किलोमीटर चलने का लक्ष्य तय किया है। इस तरह 307 ब्लॉकों में हर दिन कांग्रेसी लगभग 3 हजार किलोमीटर चलेंगे। 30 दिन में कांग्रेस को पूरे प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा काे पूरा करना है। ऐसे में कांग्रेस नेता 30 दिन में लगभग 90 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी करेंगे।
भाजपा को हराना है
एआईसीसी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी शैलजा ने कहा, कांग्रेस मजबूत इसलिए है क्योंकि हम जमीन से जुड़े है। ब्लाॅक और बूथ मजबूत नहीं होंगे तो पार्टी का ढांचा कमजोर हो जाएगा। आप सब दूर से आए हैं। हमने आज यहां सिर्फ आपको सुना है पार्टी संगठन की शक्ति को पहचानती है। आप के माध्यम से पार्टी मजबूत होगी। प्रभारी सचिव सप्तगिरीशंकर उल्का ने कहा, ब्लाक अध्यक्ष सीधे पार्टी के प्रभारी से सीधा संवाद कर रहे हैं। यह लोकतंत्र कांग्रेस में ही संभव है। 2023 में प्रदेश में पुनः सरकार बनाना है और 2024 देश को बचाने का भाजपा को हराना है।

कुमारी शैलजा रखेंगी पैनी नजर
खबर है कि आने वाले दिनों में 3 जनवरी और 26 जनवरी को हो रहे कांग्रेस के कार्यक्रमों पर कुमारी शैलजा पूरी नजर रखेंगी। हर ब्लॉक में यात्रा के लिए बनाए प्रभारी बनाए जाएंगे। कहा गया है कि हर ब्लॉक में किसी तरह की गुटबाजी न कर यात्रा को सफल बनाना है। यात्रा के बाद हर ब्लॉक अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के परफॉर्मेंस की समीक्षा भी होगी।

Back to top button
close