राजनीति

सीजी न्यूज़ 24 ब्रेकिंग : कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद 29 को आएंगे बिलासपुर!…. “राफेल डील” पर करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस, PCC अध्यक्ष समेत आला नेता रहेंगे मौजूद

लोकसभा चुनाव और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने राफेल डील मामले को जोरशोर से उछालने की रणनीति बनाई है । राफेल मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के 50 नेता 100 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक छह सदस्यीय टीम का भी गठन किया है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी को इस टीम का प्रमुख बनाया गया है ।

सूत्रों के मुताबिक, आने वाले 29 तारीख को राहुल गांधी के प्लान “100 शहर” के तहत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद राफेल डील से संबंधित प्रेस कांफ्रेंस करने बिलासपुर पहुंच रहे हैं, वे प्रेस कांफ्रेंस करके राफेल डील में हुए घोटाले की जानकारी देंगे। कांग्रेस नेता आजाद के आने को लेकर कांग्रेस एक दो दिन में कार्यक्रम शेड्यूल जारी करेगी ।

बिलासपुर में होने वाले इस प्रेस कांफ्रेंस के लिए कांग्रेस के आला नेता तैयारी में जुट गए हैं, इस कॉन्फ्रेंस के लिए संगठन, शहर अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष समेत कांग्रेस के आला नेता तैयारी शुरू कर दिए हैं। प्रेस कांफ्रेंस में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य रोहित चौधरी समेत कांग्रेस के आला नेता उपस्थित रहेंगे ।

कांग्रेस इस मुद्दे को जनआंदोलन बनाने के तरफ आगे बढ़ रही है, पिछले कुछ दिनों से इस मुद्दे पर राहुल गांधी हर जगह प्रधानमंत्री मोदी को घेर रहे हैं ।

कांग्रेस का आरोप है कि राफेल विमान सौदे में अनियमितता बरती गई है, पिछले कुछ समय से कांग्रेस राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को लगातार घेर भी रही है, इस डील को लेकर कांग्रेस के 50 नेता पूरे देश के 100 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे ।

ये है कांग्रेस का “राफेल घोटाला” का आरोप

कांग्रेस का मोदी गवर्मेंट पर आरोप है कि राफेल डील में मोदी सरकार के चलते 41,205 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है, क्योंकि यूपीए सरकार के समय 526.10 करोड़ रुपए प्रति राफेल की तुलना में एनडीए सरकार में 1670.70 करोड़ रुपए प्रति राफेल की दर से 36 राफेल की खरीदारी की गई, ‘36 विमानों की खरीद पर 18,940 करोड़ रुपए का खर्च आता लेकिन यह रकम बढ़कर बढ़कर 60,145 करोड़ रुपए हो गई ।

Back to top button
close