द बाबूस न्यूज़
Trending

ब्रेकिंग : सौम्या चौरसिया की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए भेजा जेल…..इधर, सरकार ने किया सस्‍पेंड

मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ अधिकारी सौम्या चौरसिया की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही है. वर्चुअल माध्यम से सोमवार को कोर्ट में पेशी हुई है. कोर्ट में इन्वेस्टिगेशन को आगे बढ़ाने ने लिए 14 दिन की और रिमांड मांगी है. इसके लिए ईडी ने कोर्ट में आवेदन भी पेश किया है. इसके बाद कोर्ट ने सौम्या चौरसिया को 2 जनवरी तक के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

कोर्ट ने 14 दिन के लिए सौम्या को जेल भेजा

दरअसल सोमवार को कोर्ट और जेल प्रशासन ने पेशी वर्चुअल माध्यम से करने का फैसला लिया. आज की पेशी वर्चुअल माध्यम से हुई. अब अगली सुनवाई 14 दिन बाद होगी. ईडी के वकील ने मीडिया को बताया कि पहले हमने ईडी ने रिमांड लिया था. 12 दिन की ईडी रिमांड समाप्त हुई है. हमने खुद ही कोर्ट से आग्रह किया था कि न्यायिक रिमांड में भेज जाए. इन्वेस्टिगेशन के आधार जो जानकारी मिली है उसके अनुसार जांच को आगे बढ़ाने के लिए और न्यायिक रिमांड को बढ़ाने के लिए आज हमने आवदेन पेश किया था. तर्क सुनने के बाद कोर्ट ने 2 जनवरी तक रिमांड बढ़ाया है.

सौम्या चौरसिया की 2 जनवरी को कोर्ट में पेशी

आपको बता दें कि 2 दिसंबर को अफसर सौम्या चौरसिया को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद 12 दिनों तक सौम्या चौरसिया ईडी की कस्टडी में रही है. अब ईडी ने सौम्या चौरसिया को 14 दिन के लिए जेल में रहना होगा. हालांकि अब तक ईडी की तरफ से मीडिया को चार्जशीट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. अब माना जा रहा है कि अगले साल 2 जनवरी को होने वाली पेशी में ही आगे क्या होना ये पता चलेगा.

जेल में सस्पेंड आईएएस समीर विश्नोई और 3 कारोबारी पहले से ही है 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोयला ट्रांसपोर्ट परमिट में गड़बड़ी कर अवैध लेवी जैसे आरोप पर ईडी पिछले दो महीने से कार्रवाई कर रही है. अबतक ईडी ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें सस्पेंड आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी,लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल गिरफ्तार किया गया है. इन सब के खिलाफ ईडी ने कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दिया है. अगले महीने 13 जनवरी को इसपर पंजीयन कराया जाएगा और कोर्ट में चार्जशीट पर बहस होगी. तब तक के लिए चारों को कोर्ट ने रायपुर जेल भेज दिया है.

Back to top button
close