द बाबूस न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ में एक और IAS की राजनीति में एंट्री: सिविल सेवा से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए बग्गा, नौकरी छोड़ने की बताई यह वजह

छत्तीसगढ़ में एक और IAS अफसर ने अपनी नौकरी छोड़कर भाजपा ज्वाइन की है। यह अफसर 2013 बैच के शैंकी बग्गा हैं। वह रविवार को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहीं से इस्तीफा देकर भाजपा में प्रवेश किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। शैंकी बग्गा ने सिविल सर्विसेज की नौकरी छोड़ भाजपा ज्वाइन करने और नेता बनने का कारण भी बताया।

भाजपा नेताओं ने माला पहनाकर किया स्वागत
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की। इस दौरान ट्रेन राजनांदगांव पहुंची तो उसका ग्रांड वेलकम किया गया। इसमें बड़ी संख्या में भाजपा नेता पहुंचे हुए थे। यहीं पर IAS अफसर शैंकी बग्गा भी पहुंचे। उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा और वीआरएस के लिए आवेदन किया। इसके बाद भाजपा ज्वाइन करने की घोषणा कर दी। फिर भाजपा नेताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। 

नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर दिया इस्तीफा
भाजपा ज्वाइन करने के बाद शैंकी बग्गा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो नेतृत्व है, वह बहुत ही अच्छा है। उससे प्रेरित होकर इस्तीफा दिया। सोचा कि देश सेवा के लिए अपना जीवन व्यतीत करूं। मैंने सात साल आईएएस में काम किया है। उससे समझ में आया कि अभी जो समय है, आने वाले 25 सालों में भारत की अर्थव्यवस्था 40 मीलियन होने वाली है। उसे साकार करने के लिए हमें ग्राउंड लेवल पर काम करना होगा। 

विधानसभा चुनाव पर भाजपा का टारगेट
विधानसभा चुनाव 2023 के ठीक पहले एक आईएएस ऑफिसर ने नौकरी छोड़ कर भाजपा प्रवेश किया है। इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा रणनीति तैयार करने के लिए लगातार बैठकें कर रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भी राजनांदगांव पहुंचे और जिला कार्यालय में बैठक लेकर चर्चा की।

Back to top button
close