देश - विदेश
Trending

छत्तीसगढ़ में ED की बड़ी कार्रवाई : आईएएस और उनकी पत्नी समेत तीन कोयला व्यापारी को हिरासत में लिया, घर से 25 किलो सोना मिलने की खबर

छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई से हड़कंप है। ईडी ने कई आईएएस अधिकारियों के ठिकाने पर छापेमारी की है। इसमें सीनियर आईएएस अधिकारी समीन विश्नोई भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समीर विश्नोई के घर से ईडी ने भारी मात्रा में सोना बरामद किया है। सोने की कीमत करोड़ों में है। इसके बाद आईएएस समीर विश्नोई और उनकी पत्नी को ईडी ने हिरासत में लिया है। इसकी पुष्टि न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने की है, दोनों से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में ईडी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

दरअसल, ईडी को छापेमारी के दौरान छत्तीसगढ़ में अभी तक चार करोड़ कैश मिले हैं। इसके साथ ही जूलरी और अहम दस्तावेज मिले हैं। ईडी की कार्रवाई रायगढ़ कलेक्टर के आवास पर भी चल रही थी। छापेमारी के बाद उसे सील किया गया है। इसके साथ ही कुछ सीनियर अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी चल रही है। ईडी ने समीर विश्नोई के घर पर भी छापेमारी की थी। कहा जा रहा है कि ईडी को उनके घर से भारी मात्रा में सोना मिला है। ये सोना कहां से आया, ईडी की टीम इसकी जानकारी इकट्ठा कर रही है।

गौरतलब है कि ईडी ने की कार्रवाई छत्तीसगढ़ में मंगलवार की सुबह शुरू हुई थी। एक साथ पांच जिलों में छापे पड़े थे। इसमें सीनियर आईएएस अधिकारी, कोल कारोबारी, सीए और कांग्रेस के नेता शामिल हैं। बुधवार को भी इन जगहों पर कार्रवाई जारी है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत भी तेज है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि चुनाव आने वाले हैं तो ईडी और सीबीआई के लोग यहां आते रहेंगे। वहीं, बीजेपी ने प्रदेश में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। आईएएस समीर विश्नोई मंत्रालय में सीनियर अफसर हैं।

Back to top button
close