न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CM भूपेश का पलटवार : संघ के बयान पर सीएम भूपेश बघेल का करारा जवाब : बोले – कौशल्या मंदिर सभी का फॉर भी निमंत्रण भेज देता हूँ…… RSS अल्पसंख्यकों को गाली देती हैं… ST/SC को मारती-पीटती है’

आरएसएस प्रचारक मनमोहन वैद्य ने सोमवार को मीडिया से रूबरू होकर हाल में हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर भड़ास निकाली। वहीं, मनमोहन वैद्य के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने करारा प्रहार किया है।

Advertisement

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मनमोहन वैद्य ने कहा है कि देश हिंदुत्व से जुड़ेगा। आरएसएस का राष्ट्रवाद-हिंदुत्व कहां से प्रेरित है? आरएसएस किस पंथ और देवी-देवता को मानती है? भारत का अस्तित्व कभी समाप्त नहीं होगा, ऐसा नहीं की आएसएस के कारण भारत का अस्तित्व है। आरएसएस का अस्तित्व ज्यादा दिन रहने वाला नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस की संस्कृति हिंसा और आक्रामकता है। आरएसएस मनुष्य को पशु-पक्षी से निम्न बताती है। आरएसएस अल्पसंख्यकों को गाली देती हैं। आरएसएस एसटी-एससी को मारती पीटती है। देश में वसुधैव कुटुंबकम का भाव है। आरएसएस वोट के अलावा हिंदुओं के लिए कुछ नहीं की, आरएसएस ने राम-हनुमान को आक्रोशित दर्शाया।

सीएम भूपेश बघेल ने आरएसएस-बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस बीजेपी में दरार है, इसलिए तो समन्वय बैठक हुई। भाजपा ने 15 राज्यों के प्रभारी बदल दिए लेकिन आरएसएस से नहीं पूछे। वहीं, उन्होंने मनमोहन वैद्य के कौशल्या मंदिर दर्शन के लिए निमंत्रण नहीं मिलने के बयान पर कहा कि सार्वजनिक निमंत्रण दिया, क्या परचा देना पड़ेगा? कोई कार्यक्रम होता तो निमंत्रण देते हैं।

वहीं, सीएम बघेल ने डी पुरंदेश्वरी को हटाए जाने पर कहा कि पुरंदेश्वरी ने सच को स्वीकार की तो उन्हें हटा दिए। पुरंदेश्वरी ने मेरा किसान, ओबीसी होने को चुनौती मानी। मेरा किसान, ओबीसी होना बीजेपी को चुनौती बताई थीं। आरएसएस के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर आरएसएस की दोहरी नीति है। आरएसएस नेता ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close