पॉलिटिकल कैफेपॉलिटिकल पंच
Trending

CM भूपेश बघेल का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा , पीएम मोदी की मीटिंग में लेंगे हिस्सा…. जानिए उनके अन्य कार्यक्रम के बारे में

CM भूपेश बघेल आज तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना होंगे। आज वह दिल्ली में केंद्र के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में भी शामिल होंगे। दरअसल, मंहगाई और बेरोजगारी पर आज कांग्रेस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है। जिसके तहत आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस द्वारा आज राजभवन घेराव की भी योजना है। आज राजधानी में आयोजित धरना प्रदर्शन में सीएम भूपेश भी शामिल हुए। सीएम आज दिल्ली दौरे पर निकल जाएंगे जहां वह पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं से भी दिल्ली में मुलाकात करेंगे

Advertisement

सीएम भूपेश का केंद्र पर निशाना

राजधानी में आयोजित धरना प्रदर्शन में सीएम भूपेश शामिल हुए और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मोदी के आने के बाद देश में महंगाई बढ़ गई है। केंद्र सरकार सभी एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन को बेच रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस आम जनता की लड़ाई लड़ रही है और हमेशा लड़ती रहेगी। उन्होंने नेशनल हेराल्ड को लेकर अपने बयान में कहा कि इसे तो अंग्रेज भी बंद नहीं कर पाए थे। ये सरकार क्या करेगी।

आज कांवड़ यात्रा में भी शामिल हुए सीएम
आज प्रदर्शन और दिल्ली दौरे से पहले सीएम भूपेश गुढ़ियारी से निकली कांवड़ यात्रा में भी शामिल हुए जिसमें रायपुर पश्चिम से विधायक विकास उपाध्याय भी उनके साथ थे। यह एक भव्य कांवड़ यात्रा थी जिसमें 10 हजार से भी अधिक भक्तगण शामिल हुए थे।
पीएम मोदी की बैठक में होंगे शामिल

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल 6 अगस्त को पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाले आजादी के अमृत महोत्सव समिति और नीति आयोग की बैठकों में भी शामिल होंगे। बैठक के बाद वह दिल्ली में ही नई राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। जिसके बाद वह शिमला के लिए रवाना हो जाएंगे।
यह है CM भूपेश के दौरे का शेड्यूल

मुख्यमंत्री सचिवालय से जारी शेड्यूल के अनुसार सीएम भूपेश बघेल दोपहर 2 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। 3.45 को दिल्ली पहुंचेंगे। फिर दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे छत्तीसगढ़ सदन के लिए रवाना होंगे। जानकारी के मुताबिक वे हिमाचल प्रदेश भी जाएंगे। गौरतलब है कि साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं और सीएम बघेल को हिमाचल का चुनाव प्रभारी भी बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close