देश - विदेश

छत्तीसगढ़ में CBI एंट्री पर रोक : कांग्रेस नहीं दे रही अनुमति, भाजपा कोर्ट की दे रही धमकी….अब इस पर मचा सियासी बवाल

छत्तीसगढ़ में सीबीआई के नाम पर सियासी घमासान मचा हुआ है. बीजेपी सरकार द्वारा जांच की अमुमति नहीं दिए जाने पर कोर्ट जाने की चेतावनी दे रही है. तो वहीं कांग्रेस सीबीआई की मंशा पर सवाल उठा रही है. दरअसल सीबीआई ने छत्तीसगढ़ सरकार से आधा दजर्न मामलों की जांच करने के लिए आने की अनुमति मांगी है. जिस पर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है.

बीजेपी इसे राजनीतिक मुद्दा बनाकर सरकार के द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने पर कोर्ट तक जाने की चेतावनी दे रही है. बीजेपी की ओर से पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अगर सरकार सीबीआई को जांच की अनुमति नहीं देती है तो मान लिया जाएगा कि सरकार भ्रष्टाचार को बचा रही है

कांग्रेस का कहना है कि सीबीआई की मंशा ठीक नहीं
सीबीआई के नाम पर सियासी बखेड़े पर जवाब देते हुए सरकार के प्रवक्ता मंत्री रविंद्र चौबे ने दो टूक कहा कि कोर्ट जाने की स्वतंत्रा सभी को है. इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. लेकिन बीजेपी की ओर से सरकार की मंशा पर सवाल को लेकर जवाब देते हुए कहा कि सीबीआई जांच के बहाने राज्य में लागू योजनाओं को रोकने की तैयारी में है.

वहीं वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक बाबूलाल शर्मा ने कहा कि बीते कुछ सालों में सीबीआई की साख पर जो बट्टा लगा है वह सोचने वाला विषय है. साथ ही यह भी कहा कि आजकल यह देखने को मिल रहा है कि एक पार्टी विशेष के अलावा अन्य दलों के नेताओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. जो उज्जवल भविष्य का शुभ संकेत तो बिल्कुल नहीं है.
विज्ञापन

पहले भी सीबीआई पर छिड़ चुका है सियासी संग्राम
सीबीआई और सियासत सूबे की राजनीति में कोई नया विषय नहीं है. इससे पहले भी यह संग्राम छिड़ चुका है. मगर नया यह है कि सियासी बोलियों के बाद अब राजनीति दल कोर्ट जाने तक की चेतावनी देने लगे हैं. बहरहाल देखना होगा कि पक्ष और विपक्ष के बीच इस जुबानी जंग के बीच कोर्ट की एंट्री पर सीबीआई को अनुमति को लेकर आगे क्या कुछ होता है.

Back to top button
close