राजनीति
Trending

विधायकों के वेतन वृद्धि विधेयक सदन में पेश : विधायकों की सैलरी और भत्तों में बंपर इजाफा, जानिए अब कितना पैसा मिलेगा हर महीने

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन है, आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया गया है जिस पर चर्चा जारी है। इस बीच बड़ी खबर यह है कि छत्तीसगढ़ के विधायकों के वेतन और भत्ते में वृद्धि की गई है, विधायकों का अब प्रतिमाह मिलेगा 1 लाख 60 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके पहले विधायकों को 95 हजार रुपए प्रतिमाह मिलता था।

वहीं विधायकों के चिकित्सा भत्ते में 5 हजार और दैनिक भत्ते में 1 हजार रुपए की वृद्धि की गई है, टेलीफोन भत्ते में 5 हजार और निर्वाचन क्षेत्र भत्ता में 25 हजार रुपए का इजाफा किया है।

सदन की कार्यवाही शुरू है, इस दौरान आज CM भूपेश बघेल ने सदन की ओर से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारत गणराज्य के संवैधानिक संरक्षक के रूप नागरिकों के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा का गौरवशाली इतिहास सुरक्षित रहेगा। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी साथ ही उन्होंने अतिरिक्त वोट देने वालों को भी बधाई दी है।

Back to top button
close