देश - विदेश

राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता : बिलासपुर संभाग की लड़कियों ने मारी बाजी…. फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के 6 बालिकाओं का रहा दबदबा

बिलासपुर। पेंड्रा में आयोजित 21वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग की अंडर-19 की बालिकाओं ने एकतरफा अंदाज पर लीग के पूरे मैच जीतकर ट्रॉफी में कब्जा किया। बिलासपुर संभाग की बालिकाओं ने अपने पहले मैच में बस्तर संभाग को 8 विकेट से पराजित किया। दूसरे लीग मैच में रायपुर संभाग को 8 विकेट से हराया और अंतिम लीग मैच में दुर्ग संभाग को एकतरफा हराते हुए 9 विकेट से पराजित किया। इस पूरे खेल में बिलासपुर संभाग की खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। जिसमें मनसा साव, तानिया बेरिया, चांदनी केवट, देवकी यादव, मानसी उपाध्याय, प्रभुलीन कौर भाबरा, चांद चेलक, अनुग्रह, महक सिंह ठाकुर, शेख मुशीरा, जस्मिन पटनायक खिलाड़ियों ने बहुत ही उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। इस टीम के कोच डॉक्टर सुरेश शुक्ला एवं आरके राव साथ में अमरिक सिंग थे। टीम के विजयी होने पर बिलासपुर संभाग के जनरल मैनेजर सुशील मिश्रा एवं जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने टीम को बहुत-बहुत बधाई दी।

फाउंडेशन की 6 बालिकाओं का रहा दबदबा

इस राज्य स्तरीय शाला खेल प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग की अंडर 19 की बालिकाओं में फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी की लड़कियों का पूरे मैच में विरोधी टीम पर भारी दबाव रहा। फाउंडेशन की इन 6 लड़कियों ने खेल के हर क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर न केवल मैच जीता बल्कि दर्शकाें का भी खूब मनोरंजन किया। देश व समाज का नाम रौशन किया। इसमें तानिया बेरिया, चांदनी केवट, मानसी उपाध्याय, प्रभुलीन कौर भाबरा, भूमिका श्रीवास व जस्मिन पटनायक की विशेष भूमिका रही।

फाउंडेशन में लड़कियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण

फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी प्रबंधन ने बताया कि उनके यहां लड़कियों में छिपी प्रतिभाओं को लोगों के सामने लाने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। उनके बेहतर व उज्जवल भविष्य के लिए एकेडमी द्वारा प्रशिक्षित कोच के माध्यम से क्रिकेट की बारीकियां सिखाई जाती है। आज उनके यहां प्रशिक्षित बालिका खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से समाज व देश का नाम रौशन कर रही हैं।

Back to top button
close