देश - विदेश
Trending

लॉकडाउन ब्रेकिंग : दुर्ग, बेमेतरा के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का लिया गया निर्णय, कल से लागू होगा आदेश…रायपुर में भी अब शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें, नाइट कर्फ्यू में बढ़ेगी सख्ती

कोरोना की चैन तोड़ने शहर में 04 अप्रेल से आगामी आदेश तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। केवल अतिआवश्यक सेवाओं को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी। शाम 6 से 8 बजे तक दुध बेचने वालों को छूट। बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राजनांदगाव से पहले दुर्ग, बेमेतरा, गरियाबंद में भी लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई है।

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर टीके वर्मा ने व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली, जिसमें कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 4 अप्रैल से आगामी आदेश तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया. इसमें एक तरफ सुबह 6 से शाम 4 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी. वहीं दूध वालों को सुबह शाम 6 से 8 बजे तक तक बेचने की छूट मिलेगी. बैठक में महापौर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे |

रायपुर में भी अब शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें,

रायपुर में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, इस पर जारी अनुमानों के बीच बड़ी खबर यह है कि लॉकडाउन पर फैसला तो कलेक्टर लेंगे, लेकिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक ही दुकानें खोलने का फैसला उच्च स्तरीय बैठक में हो गया है। इस बैठक में यह भी तय हो गया है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान सख्ती बढ़ जाएगी। आपको बता दें कि हाई लेवल मीटिंग में फ़िलहाल लॉकडाउन पर सहमति नहीं बन पाई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि लॉकडाउन पर डिसीजन जिला प्रशासन लेगा। हम महाराष्ट्र के बगल में हैं इसलिए वहां से ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हाई लेवल समीक्षा बैठक के बाद कहा कि समीक्षा की गई है। कल पॉजिटिविटी रेट 39 प्रतिशत मिला है। गाइडलाइन का पालन कराने पर बात हुई है। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. अब रोजाना कोरोना के हजारों संक्रमित सामने आ रहे हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4 हजार 174 नए कोरोना मरीज मिले हैं. कोरोना से 33 लोगों ने जान भी गंवाई है. वहीं बीते रात और 10 लोगों की मौत हुई है. इस तरह कुल 43 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 945 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए है.

Back to top button
close