न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

कोरोना ने फिर मचाया कहर : कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स किए गए बंद, 14 मार्च तक बंद करने का आदेश….जनता कर्फ्यू भी लागू

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेज़ी देखी जा रही है. राज्य के कई शहरों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है. पुणे के मेयर ने शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के चलते कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं. शहर में 14 मार्च तक के लिए स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा नाइट कर्फ्यू भी 14 मार्च तक बढ़ाया गया है. महाराष्ट्र के पांच जिलों में जहां लॉकडाउन लगा दिया गया है |

Advertisement

पुणे के मेयर मरलिधर मोहोल ने कहा, “कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी के चलते यहां स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स 14 मार्च तक बंद रहेंगे. रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक ज़रूरी सेवाओं के अलावा कोई भी आम गतिविधि की मंज़ूरी नहीं होगी. पुणे शहर में पहले लगाए गए प्रतिबंध 14 मार्च तक बढ़ा दिए गए हैं.”

महाराष्ट्र में फिर बढ़ रहे कोरोना मामले
महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में तेज़ी आई है. बीते रोज़ लगातार चौथे दिन कोरोना के 8,000 से अधिक नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 21,46,777 हो गए. राज्य में संक्रमण के 8,623 नए मामले आए और 51 मौतें हुईं. महामारी के कारण राज्य में मौत का आंकड़ा 52,092 तक पहुंच गया. पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया. नागपुर, बुलढाणा और यवतमाल में भी सप्ताहांत लॉकडाउन लगा दिया गया है.

मुंबई शहर में 987 नए मामले आए और चार नई मौतें हुईं, इन नए मामलों के साथ महानगर में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,24,866 तक पहुंच गए और मृतकों की संख्या 11,470 हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close