राजनीति
Trending

Chhattisgarh Budget 2021-22: भूपेश बघेल ने पेश किया 97,106 करोड़ का बजट, किस सेक्टर को क्या मिला….45 बिंदु में पढ़ें पूरा बजट

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश का वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया | वह अपने साथ जो कोसा का बना बजट का बैग लेकर पहुंचे हैं, उसमें लिखा है- गढ़बो नवा छत्तीसगढ़। इससे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को अंतिम रूप दे दिया। बजट भाषण से पहले विपक्ष के हंगामे के बाद विधानसभा 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैं सदन में अपनी सरकार का तीसरा बजट पेश कर रहा हूं। कोरोना के कारण राजस्व की कमी आई है। हमने गोबर को गोधन बनाने की शुरूआत की है। हमने लगातार जनता के हित में काम किया है। हमने गोबर को गोधन बनाने की दिशा में सुविचार इत कदम उठाते हुए गोधन योजना लागू की। पशु पालकों से गोबर खरीदकर वर्मी कंपोस्ट का निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना की जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ”रास्तों की अड़चनों से हम कभी डरते नहीं, बात हो जाए जब न्याय की तो पीछे कभी हटते नहीं.” शायरी पढ़कर अपने बजट भाषण का समापन किया. विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्रवाई 2 मार्च 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी. 

ये है बजट के मुख्य बिंदु

Back to top button
close