न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

देश को मिली डबलडेकर मालगाड़ी की सौगात, PM बोले- विकास को मिली नई रफ्तार

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मदार खंड को देश को समर्पित कर दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि इस ट्रेन की कुल लंबाई 1.5 किलोमीटर है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

Advertisement

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर से देश का विकास होगा. इससे खेती और व्यापार को बढ़ाना काफी आसान हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा भारत पर ​विश्व का भरोसा बढ़ रहा है. ऐसे समय में भारत को विश्व की उत्तम चीजों की बराबरी करनी ही होगी.

The eastern and the western dedicated freight corridors are being seen as a game-changer for India. It will help in the development of new growth centres in different parts of the country: PM Narendra Modi pic.twitter.com/AxDsSKgTwg
— ANI (@ANI) January 7, 2021

पीएम मोदी ने कहा रेलवे की प्रगति से देश को नई ऊंचाई मिलेगी. उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं है जब देश का कोना कोना रेलवे से जुड़ जाएगा. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने रेलवे के कर्मचारियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से रेलवे के कर्मचारियों ने काम किया वो काबिले तारीफ है.

बता दें कि रेवाड़ी-मदार खंड राजस्थान में (लगभग 227 किलोमीटर, जयपुर, अजमेर, सीकर, नागौर और अलवर) में स्थित है जबकि हरियाणा में (लगभग 79 किलोमीटर, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी) में स्थित है. इसमें नौ नवनिर्मित डीएफसी स्टेशन शामिल हैं, जिनमें से छह- न्यू डबला, न्यू भगेगा, न्यू श्री माधोपुर, न्यू पचार मलिकपुर, न्यू सकून और न्यू किशनगढ़-क्रॉसिंग स्टेशन हैं. जबकि अन्य तीन- रेवाड़ी, न्यू अटेली और न्यू फुलेरा- जंक्शन स्टेशन हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close