देश - विदेश
Trending

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि….सत्र के हंगामेदार होने के आसार

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया । सत्र की शुरूआत से पहले दिवंगत पूर्व विधायक हीरासिंह मरकाम, पूरन लाल जांगड़े, लालमहेंद्र सिंह टेकाम और घनाराम साहू को श्रद्धांजलि दी गई ।

बता दें कि 30 दिसम्बर तक चलने वाले शीत सत्र में कुल 7 बैठकें होगी । इस दौरान द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा । सत्र के हंगामेदार होने की पूरी पूरी संभावना है। विपक्ष ने इसकी तैयारी कर ली है । पक्ष और विपक्ष ने 961 सवाल लगाए हैं । धान खरीदी, किसान आत्महत्या, कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर हंगामे के आसार हैं।

इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक भी रखे जाएंगे । विपक्ष ने धान खरीदी में अव्यवस्था, किसानों की मौत, प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति, ड्रग्स माफिया, रेत माफिया की सक्रियता आदि मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है ।

प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय का कहना हैं कि सत्ता पक्ष के खिलाफ उनकी पार्टी के पास पर्याप्त मुद्दे है। जिन मामलों को, उनकी पार्टी के विधायक सदन में जोरशोर से उठाएंगे । विष्णुदेव साय के मुताबिक सरकार के खिलाफ जितने मुद्दे हैं, उस हिसाब से सत्र की अवधि कम पड़ जाएगी। गौरतलब है कि आज से शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने वाली है। जिसमें विपक्ष सत्ता पक्ष को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगी।

Back to top button
close