द बाबूस न्यूज़द ब्यूरोक्रेट्स
Trending

देश के दो IPS बन गए ’’वान्टेड’’, दो माह से काट रहे फरारी… अपराधियों की तरह छिपते-छिपते फिर रहे, ढूंढने में लगी कई टीमें

आपने अक्सर सुना होगा कि अपराधी को वांटेड घोषित कर दिया गया। पर, क्या आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में दो सीनियर आईपीएस अफसर ही इस समय वांटेड हैं। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। जी हां, 2003 बैच के आईपीएस और डीआईजी पद पर तैनात रहे अरविन्द सेन और वर्ष 2014 बैच के आईपीएस और महोबा के एसपी रहे मणिलाल पाटीदार इस समय फरार हैं। जिनको वांटेड घोषित किया गया है।

ये है वजह

जानकारी के मुताबिक, पूर्व आईपीएस अरविन्द पर पशुपालन विभाग में टेंडर के नाम पर ठगी और भ्रष्टाचार के मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में 13 जून को मुकदमा दर्ज हुआ था। वह एसटीएफ की जांच में दोषी पाए गए थे। अग्रिम जमानत के लिए दायर उनकी अर्जी कोर्ट से निरस्त कर दी गई है। अब पुलिस की टीमें लखनऊ से लेकर फैजाबाद व अंबेडकरनगर तक उनकी तलाश कर रही हैं। इसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है। अरविन्द फैजाबाद के रहने वाले हैं औ पूर्व सांसद स्व. मित्रसेन यादव के पुत्र हैं।

इस वजह से फरार महोबा के पूर्व एसपी

महोबा के एसपी रहे मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 10 सितंबर को मुकदमा दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ कुछ दिन बाद ही लखनऊ स्थित भ्रष्टाचार निवारण की अदालत ने वारंट जारी कर रखा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए आईजी रेंज के स्तर से एसआईटी तक गठित है। महोबा की पुलिस टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली से लेकर राजस्थान तक दबिश दे रही हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। वहीं उनका नाम क्रशर व्यापारी हत्याकांड में भी आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close