राजनीति
Trending

छत्तीसगढ़ : मानसून सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग, सदन में विधायकों के बीच होगी “कांच की दीवार”….तैयारी का जायजा लेने पहुंचे विस अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र पर भी कोरोना का असर पड़ेगा । सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत विधानसभा पहुंचे, यहां उन्होंने बैठक व्यवस्था का निरीक्षण किया। कोराेना के कारण फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने एक सीट पर पहले की तरह दो विधायक बैठेंगे, लेकिन इनके बीच कांच की एक दीवार लगाई जा रही है। इस कांच को भी समय-समय पर सेनेटाइज किया जाएगा। इसके साथ कुछ अतिरिक्त कुर्सियां भी लगाई जाएंगी।इस दौरान साथ में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय भी मौजूद रहे ।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 25 से 28 अगस्त तक चलेगा। अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सदन और विधानसभा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित किए जाने वाले सभी उपायों को 20 अगस्त तक पूरा कर लिया जाए। विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से कई सावधानियां बरती जा रही हैं। सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान इस दौरान रखा जाएगा। इस बार सदन में भोजन की व्यवस्था भी नहीं होगी।

579 सवाल लगे चार दिन चलने वाले मानसून सत्र के लिए इस बार विधायकों ने 579 सवाल लगाए हैं। 5 अगस्त तक विधायकों को सवाल लगाने थे, जिसकी अवधि खत्म होने के बाद 304 तारांकित और 275 अतारांकित सवाल लगाए गए हैं।

आम लोगों को प्रवेश नहीं
उन्होंने बताया कि सिर्फ विधायकों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। उनके साथ आने वाले अन्य लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। पहले की तरह यहां आम लोग नहीं आ सकेंगे। वहीं इस बार अध्यक्षीय और दर्शक दीर्घा के साथ पत्रकार दीर्घा भी खाली रहेगी। विधानसभा परिसर में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Back to top button
close