मीडिया

पत्रकारों के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, विधानसभा में बनना चाहते हैं रिपोर्टर, तो करें आवेदन…. ये है प्रोसेस

जो पत्रकार नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में रिपोर्टर (प्रतिवेदक) की 8 वैकेंसी निकली हैं, जिसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा भर्ती 2020 योग्यता / पात्रता की शर्तें, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं, आधिकारिक वेबसाइट www.cgvidhansabha.gov.in है।

योग्यता- आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना आवश्यक है। इसके साथ ही शासन द्वारा मान्यता प्राप्त/संस्था/शीघ्रलेखन मुद्रलेखन परीक्षा परिषद से हिंदी शीघ्रलेखन (हिंदी स्टेनोग्राफी) परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र और हिंदी शीघ्रलेखन में 140 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति होना आवश्यक है। इन पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो कि 30 मई 2020 तक जारी रहेगी।

पोस्ट नाम: रिपोर्टर
रिक्तियों की संख्या: 08 पद
वेतनमान: ₹56100 – 177500- Level-12

शैक्षिक योग्यता – हिंदी स्टेनोग्राफी में किसी भी स्ट्रीम और सर्टिफिकेट इन हिंदी स्टेनोग्राफी में बैचलर डिग्री।

आयु सीमा (01.01.2020 को) 21 से 30 वर्ष (अन्य राज्य) & 21 से 40 वर्ष (छत्तीसगढ़ राज्य)

नौकरी करने का स्थान: छत्तीसगढ़

चयन प्रक्रिया: चयन स्टेनोग्राफी टेस्ट और साक्षात्कार पर आधारित होगा।

आवेदन शुल्क- अनारक्षित के लिए 350/- OBC (NCL) के लिए 250/- रु & एससी / एसटी / PWD उम्मीदवारों के लिए 200/- रु ऑनलाइन के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

छत्तीसगढ़ विधानसभा रिक्ति कैसे आवेदन करें– इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट http://www.cgvidhansabha.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि -05 मई 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 30 मई 2020

महत्वपूर्ण लिंक:

विज्ञापन लिंक : http://cgvidhansabha.gov.in/recruitment/reporterMay2020/reporter-05052020.PDF

ऑनलाइन आवेदन करें-  https://slcm.cgstate.gov.in/VidhanSabha/
आधिकारिक वेबसाइट- http://www.cgvidhansabha.gov.in/

Back to top button
close