न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़

ब्रेकिंग : CM भूपेश बघेल ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, कहा – अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है, जड़ से उखाड़ फेंकेंगे नक्सलवाद….गृहमंत्री,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, DGP ने भी दी पुष्पाजंलि

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक मोहन मरकाम, केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार और पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी ने आज सुकमा पुलिस लाईन में सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की ।

– विज्ञापन –

मुख्यमंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमे अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है । जवानों ने नक्सलियों से मुकाबला करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर किया। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी । श्री बघेल ने जवानों के हौसले को नमन करते हुए कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के साथ दृढ़ता के साथ खड़ी है। हर परिस्थितियों में राज्य सरकार इन परिवारों को सहयोग देगी  ।

- विज्ञापन-

इससे पहले सीएम बघेल सुबह तकरीबन नौ बजे रायपुर से सुकमा के लिए रवाना हुए थे। सीएम के साथ ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और कवासी लखमा भी सुकमा के लिए रवाना हुए थे। वहीं दूसरे हेलीकाप्टर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और DGP डीएम अवस्थी भी सुकमा के लिए रवाना
 हुए थे । निर्धारित समय से पहले ही सभी की रवानागी हुई थी ।

बता दें कि सुकमा के एलमागुंडा इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हो गए थे । सर्चिंग के बाद सभी जवानों के शव बरामद किए गए हैं । शहीद जवानों में 12 डीआरजी और 5 STF के जवान हैं । इसके साथ ही नक्सली 15 हथियार और एक यूबीजीएल भी लूट ले गए हैं । बता दें कि कल एलमागुंडा इलाके में मुठभेड़ हुई थी। बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने इस घटना की पुष्टी कर दी है ।

21 मार्च की शाम हुई इस बड़ी मुठभेड़ में 14 जवान घायल भी हुए थे जिन्हे रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इस घटना में एक नक्सली का शव भी बरामद हुआ था। वहीं कई नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की भी खबरें थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *