देश - विदेश

ब्रेकिंग : 25 मार्च तक ट्रेनें हो सकती है बंद, कोरोना को देखते रेल सेवा बंद करने पर विचार… कोरोना पर रेलवे बोर्ड की बैठक जारी

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, रेलवे ने 25 मार्च तक सभी ट्रेन सर्विसेज को सस्पेंड कर दिया है यानी 25 मार्च तक देश में ट्रेनें नहीं चलेंगी। कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है, सारे कोच खचाखच भरे रहते हैं। ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है।

बता दें कि रेलवे ने शनिवार 21 मार्च की रात से रविवार,  22 मार्च की रात 10 बजे तक सारी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया है। रेलवे के आदेश के अनुसार 21/22 मार्च की रात से लेकर 22 मार्च की रात 10 बजे के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान किया है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने शाम पांच बजे सभी लोगों से अपने बालकनी में खड़े होकर ताली और थाली बजाने की अपील की है। ये दरअसल उन लोगों के लिए हौसला अफजाई होगा जो इस संकट की घड़ी में भी आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलकर काम कर रहे हैं।

बता दें देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। रविवार सुबह तक पूरे देश भर में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 347 हो गई है। देश में अब तक 6 लोगों की मौत हुई है। सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 74 मामले सामने आए हैं। कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं।

Back to top button
close