देश - विदेश

कोरोना से एक और मौत : देश में मरीजों की संख्या 350 के करीब पहुंची, अब तक 324 पॉजिटिव मामले आए सामने

आज देश में कोरोना के नौ नए मामले सामने आए हैं । देश संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है । वहीं, इटली में फंसे 263 भारतीय छात्र देश पहुंच गए हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में जनता कर्फ्यू जारी है । देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इनमें से दिल्ली, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र से अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।
भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है। आज देश में आठ नए मामले सामने आए हैं। इनमें 283 भारतीय और 41 विदेशी शामिल हैं। वहीं, 24 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जबकि चार लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 (6 मुंबई और 4 पुणे) हो गई है। शनिवार शाम से अबतक 10 नए मामले सामने आए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुंबई के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 63 साल के कोविड-19 के एक मरीज ने बीती रात बीमारी के चलते दम तोड़ दिया। कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाया गए रोगी को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और इस्केमिक हृदय रोग जैसी बीमारियां थीं।

मंत्रालय ने बताया, ‘भारत में कोविड-19 से अब 296 लोग संक्रमित हैं ।  24 अन्य लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए जबकि चार लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 63 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं। इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं ।

वहीं, देशभर में कोरोना की वजह से पीएम मोदी की तरफ से की गई जनता कर्फ्यू की अपील का अभूतपूर्व असर देखने को मिला है। सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू प्रभावी होने के बाद लोगों ने सामाजिक दूरी बनाए रखने की पहल के तहत खुद को घरों के भीतर ही सीमित रखा और सार्वजनिक परिवहन के कुछेक वाहन खाली सड़कों पर नजर आए।

Back to top button
close