देश - विदेश

ब्रेकिंग : कोरोना की वजह से वैष्णो देवी मंदिर पूरी तरह से बंद, वाराणसी में गंगा आरती पर रोक….देश में अब तक 151 मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 10 और नए मामले सामने आने के बाद अब तक इससे 147 लोगों के संक्रमित होने की सूचना है जिसमें अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं। उप्र के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा व केंद्र शासित लद्दाख में दो-दो लोग और कोरोना वायरस से संक्रमित (पॉजिटिव) पाए गए हैं। मंगलवार को बंगाल में भी कोरोना से संक्रमित होने का पहला मामला सामने आया। वहीं कर्नाटक में भी एक 67 साल की महिला को कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया जिसके बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 11 हो गई है। इस संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सभी पर्यटक स्थलों, मंदिरों, दफ्तरों को बंद कर घर से काम करने के निर्देश जारी किए हैं वहीं मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों में भी ऐसी हर जगह को बंद कर दिया गया है जहां भीड़ एकत्रित हो सकती है ।

कोरोना वायरस के चलते श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा आज से बंद कर दी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इससे पहले कल यानी कि मंगलवार को वैष्णो देवी धाम स्थित अर्द्धकुंवारी प्राकृतिक गुफा को बंद कर दिया गया था । वहीं श्रीनगर एनआईटी के बाद मंगलवार को जम्मू में आईआईटी और आईआईएम को बंद कर दिया गया ।  हॉस्टल खाली करवाकर छात्र-छात्राओं को घर भेजा जा रहा है । मुबारक मंडी डोगरा आर्ट-म्यूजियम और श्रीनगर एसपीएस म्यूजियम को 31 मार्च तक बंद किया गया है । इनकी शोध लाइब्रेरी भी बंद की गई है। सचिवालय में भी आम लोगों की आवाजाही रोक दी गई है । जम्मू और कठुआ में डीसी दफ्तर में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है । कार्यालय के बाहर बॉक्स लगाकर लोगों की शिकायतों को लिया जा रहा है ।

Back to top button
close