राजनीति

ब्रेकिंग : MP विधानसभा में आज नहीं होगा फ्लोर टेस्ट, कोरोना के चलते कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित…नाराज BJP विधायकों का सदन के बाहर प्रदर्शन


मध्य प्रदेश विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट नहीं होगा। राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के बाद कोरोना वायरस के चलते सदन की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है । लालजी टंडन ने अभिभाषण के बाद कहा कि मैं सभी सदस्यों को सलाह देना चाहता हूं कि वे शांतिपूर्ण तरीके से दायित्व को निभाएं ।  इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देर रात को राज्यपाल लालजी टंडन से राजभवन में मुलाकात की थी । उसके बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा था कि विधानसभा में क्या होगा यह तो विधानसभा अध्यक्ष तय करेंगे । इस पर देर रात प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विधानसभा में क्या होगा यह तो सरकार तय करती है और उस आधार पर संचालन विधानसभा अध्यक्ष द्वारा ही किया जाता है । स्थगित होने के बाद अब बीजेपी के विधायक सदन के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया है ।

बीजेपी विधायक जा सकते हैं राजभवन


विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद अब नाराज बीजेपी के विधायक राजभवन जा सकते हैं। वहीं विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद कांग्रेस के विधायकों में खुशी नजर आई। विधायकों और मंत्री ने एक दूसरे को गले लगाकर खुशी जाहिर की।

राज्यपाल का अभिभाषण
राज्यपाल ने कहा- मैं सभी माननीय सदस्यों को शुभकामनाओं के साथ यह सलाह देना चाहता हूं। प्रदेश की जो स्थिति है उसमें जिसका अपना दायित्व है वह शांतिपूर्ण तरीके से निष्ठा पूर्वक और संविधान के द्वारा परंपरा के अलावा नियमों के साथ उसका पालन करें। मध्य प्रदेश का जो गौरव है लोकतांत्रिक परंपरा है उनकी रक्षा हो सके यह मैं आपको सलाह देता हूं।

Back to top button
close