चुनाव छत्तीसगढ़ चुनाव

ब्रेकिंग : जिला पंचायत में भी कांग्रेस का दबदबा कायम, 27 में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा…..रायपुर से डोमेश्वरी वर्मा, बिलासपुर से अरुण सिंह बने जिला पंचायत अध्यक्ष

जनपद पंचायत की तरह जिला पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का दबदबा कायम है । प्रदेश के 27 जिलों में जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए आज चुनाव संपन्न हुए । जिसमें से ज्यादातर स्थानों पर कांग्रेस के अध्यक्ष बने है । जानकारी के मुताबिक 27 जिलों में से 20 पर कांग्रेस का कब्जा हुआ है तो वहीं 7 जिलों में भाजपा के अध्यक्ष जीत कर आए हैं ।

– विज्ञापन –

संभागवार अगर बात करें तो रायपुर संभाग के 5 जिलों में कांग्रेस, बिलासपुर संभाग के 5 जिलो में कांग्रेस, सरगुजा संभाग के 5 जिलों में 3 में भाजपा और दो में कांग्रेस, दुर्ग संभाग के पांच जिलों में 3 में भाजपा और दो में कांग्रेस और बस्तर संभाग के 7 जिलों में 6 में कांग्रेस और एक में भाजपा को जीत हासिल हुई है ।
बीजेपी के हाथ से रायपुर का जिला पंचायत भी निकल चुका है । रायपुर में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की डोमेश्वरी वर्मा ने जीत दर्ज की । डोमेश्वरी ने भाजपा की ललिता वर्मा को हराया । डोमेश्वरी के पक्ष में 12 और भाजपा की ललिता को सिर्फ 4 वोट मिले । बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में अरूण सिंह को जीत मिली है । चुनाव में अरूण सिंह के पक्ष में 17 सदस्यों ने मतदान किया, जबकि भाजपा के नूरी दिलेंद्र को महज 5 वोट मिले । यहां कुल सदस्यों की संख्या 22 थी ।

- विज्ञापन-

दुर्ग में शालिनी यादव ने जीत का परचम लहराया । शालिनी ने भाजपा की माया बेलचंदन को करीबी मुकाबले में हरा दिया । शालिनी यादव के पक्ष में 7 वोट आये, जबकि करीबी प्रतिद्वंदी माया को 5 वोट ही मिल पाये । अंबिकापुर में कांग्रेस ने पंचायत अध्यक्ष का पद जीत लिया है । कांग्रेस की मधु सिंह ने भाजपा की विमला को बड़े अंतर से पराजित किया । कुल 14 सदस्यीय जिला पंचायत में मधु को 11 वोट मिले, जबकि विमला को 3 वोट ही मिले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *