मीडिया मीडिया खास

CBI ने इस पत्रकार के खिलाफ फाइल की चार्जशीट, जानिए क्या है मामला

धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे पत्रकार उपेंद्र राय की मुश्किलें बढ़ सकती है, सीबीआई ने बुधवार को उपेंद्र राय के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है, सीबीआई की चार्जशीट में उपेंद्र राय के अलावा 4 अन्य लोगों का नाम शामिल है, सीबीआई की दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट 6 अगस्त को संज्ञान लेगा ।

– विज्ञापन –

दरअसल, पिछले 8 जून को सीबीआई कोर्ट से उपेंद्र राय को जमानत मिलने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था, ईडी की ओर से पेश वकील एनके माटा और नीतेश राणा ने कोर्ट को बताया था कि उपेंद्र राय लोगों से वसूली करता था, वह लोगों से कहता था कि पत्रकार होने के नाते हमारे पास आपके खिलाफ सूचना है, ईडी ने उपेंद्र राय पर करोड़ों रुपये वसूलने का आरोप लगाया है ।

ईडी ने कहा था कि उपेंद्र राय के पास से कई दस्तावेज और पेन ड्राइव मिले हैं, जिसे लेकर उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है, ईडी ने कोर्ट को बताया कि उपेंद्र राय अक्सर अपनी काली कमाई को ठिकाने लगाने के लिए विदेश जाता रहा है, इसलिए बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है ।

आपको बता दें कि उपेंद्र राय के ठिकानों पर पिछले 2 मई की रात में सीबीआई ने छापा मारा था और पूछताछ की थी, सीबीआई ने उपेन्द्र राय को 3 मई को गिरफ्तार किया था, उसके खिलाफ फर्जी दस्तावेज के जरिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी से एयरपोर्ट में प्रवेश करने का पास हासिल करने का आरोप है। इसके अलावा फर्जी तरीके से पैसों के लेन-देन करने का भी आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *