चुनाव

रामशरण यादव निर्विरोध मेयर चुने गए, BJP ने दिया वाकओवर….महापौर चुनाव के पहले बीजेपी ने छोड़ा मैदान

कांग्रेस प्रत्याशी रामशरण यादव निर्विरोध मेयर चुने गए हैं। भाजपा को बहुमत नहीं मिलने के बाद नेताओं ने निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया।बहुमत के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी रामशरण यादव को निर्विरोध महापौर चुन लिया गया है। कांग्रेस के पास 34 पार्षद है, 3 निर्दलीय पार्षदों भी कांग्रेस को समर्थन दिया है।इसके बाद कांग्रेस के पास कुल 37 पार्षद हो गए हैं। बहुमत के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी निर्विरोध महापौर चुने गए हैं। बता दें भाजपा के पास 32 पार्षद हैं।

कांग्रेस ने क्रास वोटिंग से बचने के लिए दोनों ही दलों ने अंतिम समय तक महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की थी। अंतिम समय में स्थितियां कुछ ऐसी बदली कि आखिरकार गेंद कांग्रेस के पाले में चली गई और रामशरण यादव को निर्विरोध नगर निगम का महापौर चुन लिया गया । चुनाव नतीजे आने के बाद 70 वार्ड वाले बिलासपुर नगर निगम में 38 सीटों पर कांग्रेस और 32 सीटों पर भाजपा के पार्षदों को जीत मिली थी।

बिलासपुर में दोनों की राजनितिक पार्टी महापौर के नाम को लेकर आखिरी समय तक सस्पेंस बनाये रखा | कांग्रेस अपने पार्षदों को रिसोर्ट में रखी रही, तो बीजेपी महापौर बनाने के लिए संभावनाएं तलाशते रही | महापौर नाम के ऐलान से पहले आज एक बार फिर कांग्र्रेस संगठन, विधायक और वरिष्ठ नेताओं को होटल चन्द्रिका में मैराथन बैठक चली, बैठक में कांग्रेस में महापौर के नाम को लेकर काफी देर तक उठापटक होता रहा, जिसके बाद हाईकमान के निर्देश पर रामशरण यादव ने नाम पर मुहर लग सकी |

Back to top button
close