न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़

बिग ब्रेकिंग : डिप्टी सीएम पद से अजित पवार का इस्तीफा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी दे सकते हैं इस्तीफा….थोड़ी देर में फडणवीस की PC

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर है कि अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने अपने इस्तीफा मुख्यमंत्री देवेंद्र फ़डणवीस को सौंप दिया है। इस बीच, देवेंद्र फडणवीस 3.30 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे। कहा जा रहा है कि वे भी इस्तीफा दे देंगे। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। इसके बाद शरद पवार ने भतीजे अजित पवार को मनाने के लिए आखिरी दांव खेला।

– विज्ञापन –

जानकारी के मुताबिक, शरद पवार ने आज सुबह होटल ट्रायडेंट में अजित पवार से मुलाकात की। उस समय सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल और जयंत पाटिल भी साथ थे। इस दौरान पवार ने अजित से कहा है कि उन्हें माफ कर दिया गया है और वे उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी में लौट आएं। उनके पास दूसरा विकल्प यह है कि वे कल फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा से गैरहाजिर रहे। खबर है कि शरद पवार ने भतीजे को यहां तक कहा है कि यदि वह अब भी उनकी बात नहीं मानते हैं और विधायकों के लिए व्हीप जारी करते हैं तो एनसीपी के पास प्लान बी भी है ।

- विज्ञापन-

इस बीच, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि मंगलवार शाम 5 बजे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों की बैठक होगी और इस बैठक में गठबंधन का नेता चुना जाएगा, जो मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगी। उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने में सहमति बन चुके हैं ।

इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि उनके पक्ष यानी शिवसेना, एनपीसी और कांग्रेस की जीत होगी। वहीं सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में मौजूद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि यह भाजपा की हार है जो खरीद-फरोख्त के लिए फ्लोर टेस्ट को टालना चाहती थी। इस बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर भाजपा की कोर कमेटी की बैठक शुरू हो चुकी है । इस बैठक में एनसीपी नेता अजीत पवार भी शामिल होने के लिए पहुंचें हैं। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आज रात को भाजपा के सभी विधायक वानखेड़े स्टेडियम में जमा होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *