राजनीति

कांग्रेस के दावेदारों का इंतज़ार खत्म, खुलकर ठोक सकेंगे दावेदारी…ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पास पहुंचा फॉर्म, आज से भर सकेंगे आवेदन

कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव लडऩे वाले दावेदारों का इंतजार खत्म हो गया है। हर ब्लॉक कमेटी के पास दावेदारी फार्म पहुंच चुके हैं । अब खुलेतौर पर दावेदार चुनाव लड़ने के लिए पार्टी में दावेदारी ठोक सकेंगे ।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आगामी नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 15 सालों के वनवास को खत्म करने पूरी तरह जोरआजमाईश में जुट चुकी है । इस बार कांग्रेस हर हाल में प्रदेश में सरकार बनाना चाहती है। कांग्रेस का मानना है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जबर्दस्त एंटी इनकंबैंसी है, जिसका फायदा कांग्रेस लेना चाहती है, इसलिए पार्टी अपनी ओर से कोई कमी या चूक नहीं होना देना चाहती । यही वजह है कि इस बार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और ब्लॉक कमेटी के पदाधिकारियों की पसंद को तवज्जो देने का निर्णय लिया गया है।

इसी के तहत पीसीसी की ओर से प्रदेश की सभी ब्लॉक कमेटियों को दावेदारी फार्म भेज दिए गए हैं। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से फार्म का वितरण 1 अगस्त से किया जाएगा और 7 अगस्त तक आवेदन जमा लिए जाएंगे।

फार्म आने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस के दावेदारों की धडकऩें तेज हो गई हैं। दरअसल, इस बार ब्लॉक कमेटी को पीसीसी ने कुछ ज्यादा ही अधिकार दे दिए हैं।
ब्लॉक कमेटी जिन नामों को अनुशंसा कर भेजेगी, पीसीसी उसी पर विचार करेगी । जिलाध्यक्ष ग्रामीण विजय केशरवानी ने बताया कि आज ब्लाक अध्यक्षों की बैठक लेकर फार्म दे दिया गया है, फॉर्म 7 तारीख तक बांटना भी है, साथ ही दावेदारों से फॉर्म कलेक्ट भी करना है । उन्होंने बताया कि 7 अगस्त से विधान सभावार बैठकें ली जाएंगी, जिसमें बूथों के कार्यकर्ताओं और ब्लॉक कमेटी के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा । बैठक में ही दावेदारों के संबंध में चर्चा की जाएगी। फिर प्रस्ताव पास कर पीसीसी को दावेदारों की सूची भेजी जाएगी ।

Back to top button
close