देश - विदेश

ब्रेकिंग : राज्यपाल ने की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, PM ने बुलाई आपात बैठक…शिवसेना ने दी कोर्ट की धमकी

महाराष्ट्र अब राष्ट्रपति शासन की ओर जाता दिख रहा है। दूरदर्शन (डीडी) न्यूज  सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी है। हालांकि राजभवन प्रवक्ता ने इसका खंडन किया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। वहीं शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी भी कर ली है।

शिवसेना ने की सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी
शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी भी कर ली है। दरअसल, आज शाम 8:30 बजे तक राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने का दावा पेश करने का समय दिया है। अगर इससे पहले राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है तो कांग्रेस, एनसीपी या शिवसेना सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से इस बाबत संपर्क भी किया है।

पीएम मोदी ने बुलाई केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक
ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। जिसके बाद वह ब्राजील के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं डीडी न्यूज के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश कर दी गई है। पहले ऐसी अटकलें थीं कि यदि नियत समय के भीतर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को समर्थन पत्र नहीं सौंपती है तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है।

हालांकि अब खबर आ रही है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश की जा चुकी है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की बात करें तो बैठक में किस विषय पर चर्चा होगी इसका एजेंडा फिलहाल स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा कि बैठक में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान होने वाले समझौतों को लेकर चर्चा की जा सकती है।

Back to top button
close