पॉलिटिकल कैफे पॉलिटिकल पंच

CM भूपेश बघेल की इस अहम बैठक में शामिल नहीं हुई BJP, भूपेश का रमन सिंह पर बड़ा हमला, – किस हैसियत से रोका….न वो विधायक दल के नेता हैं, न ही संसदीय दल के नेता

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के मुद्दे पर राजनीति गरमा गई है, प्रदेश में धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन अहम बैठक की, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मंत्रालय में छत्तीसगढ़ के सांसदों के साथ बैठक के बाद कहा कि सांसदों के साथ बैठक हो गई है । सीएम ने कहा भाजपा ने 21 सौ समर्थन मूल्य और 3 सौ बोनस देने को घोषणा की थी, लेकिन ये वादा नहीं निभाया। जबकि हम 25 सौ रु में धान ख़रीदना चाहते हैं, लेकिन केंद्र वादों से मुकर रही है ।

– विज्ञापन –

सीएम ने कहा कि तत्कालीन रमन सरकार ने केंद्र से धान ख़रीदी पर नियमों को शिथिल कराया था। अब हम यही मांग कर रहे हैं लेकिन केंद्र मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होने कहा कि बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा सांसदों को जानकारी भेजी गई थी। राज्योत्सव में भी भाजपा पदाधिकारियों की निमंत्रण भेजा गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि रमन सिंह बताएं किस हैसियत से सांसदों को बैठक में आने से रोका है, न तो वे संसदीय दल के नेता और न ही विधायक दल के नेता हैं। सीएम ने कहा कि सांसदों को हमने पत्र भेजा था।

- विज्ञापन-

बता दें कि पहली बैठक में राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों के साथ बैठक हुई, तो वहीं दूसरी सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए, तीसरी बैठक में सीएम बघेल किसान संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की, ये सभी बैठक नवा रायपुर के मंत्रालय में हुई | तो वहीं बीजेपी ने इस बैठक पर शामिल होने से इनकार कर दिया था, बीजेपी का कहना है कि बैठक में शामिल होने का आमंत्रण ही उन्हें नहीं मिला था | भाजपा ने कहा है कि हमें बैठक में नहीं बुलाया गया, हमें बैठक का मुद्दा नही मालुम लेकिन हम किसानों के साथ हैं और इसीलिए 15 नवंबर से धान खरीदी की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *