न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़

केन्द्र सरकार से आर-पार के मूड में है छत्तीसगढ़ कांग्रेस, 15 नवंबर को दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस….CM बघेल, PCC चीफ समेत प्रदेश के किसान होेंगे शामिल

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस अब केन्द्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ आर पार के मूड में है, धान खरीदी के मामले को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस 5 नवंबर से 12 नवंबर तक प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी, इसके बाद 13 नवंबर को सड़क मार्ग से दिल्ली कूच कर 15 नवंबर को दिल्ली में केन्द्र सरकार के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करेगी | केन्द्र के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तय करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, प्रभारी पीएल पुनिया ने इसकी जानकारी दी |

– विज्ञापन –

सीएम ने कहा कि भारत सरकार का राज्य सरकारों के बीच एक MoU हुआ था। उसमें दिए गए नियमों को शिथिल कर बोनस दिया जा सकता है। इसके लिए हमने केंद्र से अनुरोध किया था। मैंने प्रधानमंत्री से इस सम्बंध में मिलने के लिए वक़्त भी मांगा है। मैंने खुद भी पीएम को पत्र लिखा है और सभी जनप्रतिनिधियों और किसानों से पत्र लिखने आग्रह किया है। सीएम ने कहा कि 5 तारीख को सांसदों की मंत्रालय मे बैठक भी बुलाई है। ताकि वह भी इस सम्बंध में चर्चा कर सके। 

बैंकों से कर्ज लेने को लेकर सीएम ने कहा कि पहले की सभी सरकारें बैंकों से कर्ज लेकर धान खरीदती रही है । रमन सरकार ने 10 हज़ार करोड़ ऋण लिया । हमने 20 हज़ार करोड़ लिया । क्योंकि दर में बढोत्तरी हुई है ।

- विज्ञापन-

डॉ रमन सिंह के मंदी पर दिये गए बयान पर सीएम ने कहा कि रमन सिंह को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनके कार्यकाल मे कितने mou हुए और कितना काम हुआ। 

बता दें कि इससे पहले पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा था कि मैंने 15 साल छत्तीसगढ़ में आधार भूत ढांचा विकसित किया। जिसके कारण छग में मंदी का असर नहीं है। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के अलावा मंत्री ताम्रध्वज साहू, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, शिव डहरिया सहित अन्य नेता – पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *