देश - विदेश

फ़िल्मी स्टाईल में पुलिस ने किया कार चेस, 8 गाड़ियों में 45 मिनट किया पीछा, तब जाकर धरा गया आरोपी कांग्रेसी नेता

मुंबई में राजस्व खुफिया विभाग और मुंबई पुलिस ने एक सोने के तस्कर को जिस अंदाज में गिरफ्तार किया, वह किसी फिल्म के सीन से कम नहीं था । 15 किलोग्राम सोने की तस्करी का आरोपी कांग्रेस का नेता है । आरोपी का नाम मोहम्मद जमादार बताया जा रहा है । अधिकारियों को तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी । आरोपी को पकड़ने के लिए अधिकारियों ने लगभग 45 मिनट तक उसका पीछा किया । अधिकारियों ने आरोपी का पीछे छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनल से लेकर बांद्रा वर्ली सी लिंक तक किया ।
बता दें कि आरोपी दक्षिण मुंबई कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष है। आरोपी के खिलाफ के जारी रिमांड के मुताबिक वह सोने की तस्करी का एक रैकेट चलाता है। आरोपी मोहम्मद जमादार इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड है। आरोपी इस रैकेट को दुबई से चलाता था। इसके लिए वह कमीशन पर लोगों को रखता था।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक बार काम होने पर आरोपी लोगों को 10 हजार रुपए कमीशन देता था। आरोपी इस रैकेट को साल 2015 से चला रहा था। गुरुवार जैसे की राजस्व विभाग के अधिकारियों ने आरोपी जमादार की गिरफ्तारी की तैयारी की, उसके इस बात की भनक लग गई।
जिसके बाद आरोपी अपनी मर्सिडीज कार में सवार होकर वहां से फरार हो गया। यहीं से आरोपी के भागने और अधिकारियों के पीछा करने की शुरुआत होती है। अधिकारियों ने 45 मिनट तक आरोपी जमादार का पीछा किया और 8 पुलिस की गाड़ियों की बैरिकेडिंग करके उसके पकड़ा जा सका।

गौरतलब है कि आरोपी पर 15 किग्रा सोने की तस्करी का आरोप है, जिसकी कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपए है। डीआरआई आरोपी की तलाश में फरवरी से लगा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी एक एनआरआई भी है।

Back to top button
close