देश - विदेश

टॉपर स्टूडेंट्स हुए सम्मानित….CM हाउस में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय, विधायक शैलश पांडेय ने 10वीं और 12वीं के टॉपर्स का किया सम्मान

राजधानी रायपुर में स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास में मेघावी छात्रों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। साल 2017 की वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं में प्रदेश में मेरिट सूची में नाम दर्ज कराने वाले छात्रों को नगद पुरस्कार, लैपटॉप और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं इस बार छात्रों को सम्मान स्वरूप दी जाने वाली राशि को एक लाख से बढ़ाकर सवा लाख रुपये किया गया है।

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल शिक्षा मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर की । मौके पर माशिम के मेंबर शैलेश पांडेय, स्कूल शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी ने सभी का अभिवादन किया । उन्होंने बताया कि 167 छात्र-छात्राओं का सम्मान किया जा रहा है। वहीं दिल्ली प्रवास होने के कारण सीएम भूपेश बघेल आयोजन में मौजूद नहीं रहे। उनका रिकॉर्डेड मैसेज कार्यक्रम के दौरान छात्रों को दिखाया गया।

बता दें साल 2017 की 10वीं बोर्ड परीक्षा में धमतरी के चेतन अग्रवाल ने 589 अंकों के साथ प्रदेश में पहला स्थान अर्जित किया था। इस वर्ष की परीक्षा में मस्तूरी की रहने वाली विनीता ने दूसरा स्थान हासिल किया था। दोनों को सवा लाख का पुरुस्कार मिला।

Back to top button
close