राजनीति

मुख्यमंत्री भूपेश ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु से की सौजन्य मुलाकात, कोसे की शाल और बेलमेटल का नंदी किया भेंट….उपराष्ट्रपति ने की नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी की प्रशंसा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु से सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ के कोसे से बनी शाल और बेलमेटल का नंदी भेंट किया । मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में संचालित हो रहे विकास कार्योंं पर उपराष्ट्रपति के साथ विस्तार से चर्चा की ।


उन्होंने बताया कि आगामी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रतिदिन पौष्टिक भोजन निशुल्क देने की योजना की शुरूआत की जा रही है । यह कदम प्रदेश को कुपोषण एवं एनीमिया के पीड़ा से मुक्ति दिलाने की दिशा में निर्णायक कदम होगा । श्री बघेल ने प्रदेश में संचालित हो रहे विभिन्न विकास कार्योंं पर विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि राज्य में नरवा, गरवा, घुरवा, बारी के माध्यम से अर्थव्यवस्था और पर्यावरण को नया जीवन देने की पहल की जा रही है, जिसकी उपराष्ट्रपति ने प्रशंसा भी की ।

Back to top button
close