राजनीति

AICC की अहम् बैठक आज! CM भूपेश बघेल पहुंचे दिल्ली, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा….पार्टी के जनरल सेक्रेटरी, स्टेट इंचार्ज और विधायक दल के नेता होंगे शामिल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी बेहद सक्रिय हो गई हैं और वह ताबड़तोड़ बैठक कर अधूरे पड़े कामों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं | सोनिया 12 सितंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक करेंगी, इस बैठक में देशभर के सभी जनरल सेकेट्री, प्रदेश प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष और विधायक दल के नेता आदि शामिल होंगे |  बैठक में शामिल होने प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल बुधवार की शाम को ही रायपुर से रवाना हो गए हैं ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज पार्टी महासचिवों तथा प्रदेश अध्यक्षों सहित सभी पदाधिकारियों की बैठक करेंगी । कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में वर्तमान राजनीतिक माहौल के साथ ही गांधी की विचारधारों को जन जन तक पहुंचाने के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा ।

बैठक में राष्ट्रपित महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उनके योगदान को याद करने तथा महिलाओं तथा युवाओं को बापू के बताए रास्ते पर चलकर भय, झूठ तथा धूर्तता की राजनीति का मुकाबला करने और इसके खिलाफ निरंतर अपनी लड़ाई जारी रखने के बारे में रणनीति पर विचार किया जाएगा ।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा स्वतंत्रता सेनानियों का संदेश देश के हर नागरिक तक पहुंचाने के लिए पार्टी देशभर में पदयात्राएं आयोजित करेगी । इस संबंध में बापू की जयंती पर दो अक्टूबर से नौ अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

आगामी चुनाव को लेकर होगी चर्चा 



सोनिया गांधी की अध्यक्ष्ता में कल दिल्ली में होने वाली बैठक मे छत्तीसगढ़ में आगामी दिनों में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव, मध्यप्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी ।

Back to top button
close