राजनीति

इस BJP सांसद ने की CM भूपेश बघेल की जमकर तारीफ, कहा – कृष्ण और जननायक….BJP संगठन नेताओं ने लगाई कड़ी फटकार, नोटिस जारी कर मांगा गया स्पष्टीकरण

दंतेवाड़ा चुनाव से पहले प्रदेश के बीजेपी सांसद मोहन मंडावी का एक बयान बीजेपी के लिए मुसीबत बन गई है, मंडावी ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से सीएम भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की थी, इसे लेकर कांग्रेस नेता जमकर माहौल भी बना रहे हैं | ऐसे में इस मामले में सांसद मोहन मंडावी को बीजेपी संगठन की फटकार लगाई है । मोहन मंडावी कांकेर से बीजेपी के सांसद निर्वाचित हुए हैं | चर्चा है कि पार्टी उन्हें नोटिस थमाकर स्पष्टीकरण मांगा है। संगठन सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने मंडावी को नोटिस जारी किया है।

बता दें कि दंतेवाड़ा में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों हो राजनितिक पार्टियां पूरी तरह से ताकत झोंकते नजर आ रही है | बुधवार को दंतेवाड़ा में सीएम का दौरा था, इसी दौरान एक कार्यक्रम में कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने सार्वजनिक रुप से सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की थी । कांकेर और प्रदेश के कई प्रमुख नेताओं ने पार्टी हाईकमान से मंडावी की शिकायत की थी । प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी भी कांकेर से ही आते हैं । मंडावी ने कांकेर की सार्वजनिक सभा में सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की । और उन्हें भगवान कृष्ण और जननायक बताया था । मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में भाजपा सांसद की राज्य सरकार की नीतियों और सीएम भूपेश बघेल की तारीफों के पुल बांधने पर पार्टी नेता खफा हैं ।

सूत्रों के मुताबिक सभा का वीडियो भी हाईकमान को भेजा गया था । जिसके बाद उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है । इसको लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी जताई है, साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दी आगे से ऐसा न बोलने की हिदायत दी है।

चर्चा है कि राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह  सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांकेर सांसद मोहन मंडावी से मुलाकात के दौरान उन्हें समझाइश दी है । मंडावी ने नोटिस मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी से चर्चा की । साथ ही साथ उन्होंने राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) सौदान सिंह से मिलकर वस्तुस्थिति स्पष्ट की है ।
क्या कहा सांसद मोहन मंडावी ने – 





 

“इससे साफ जाहिर होता है कि जैसे ही भगवान कृष्ण का जन्म हुआ तो हमारे मुख्यमंत्री भी कृष्ण से कम नहीं हैं । पानी तो गिरेगा ही । चिंता मत करो अकाल नहीं होने वाला है । आज पार्टी नायक नहीं है वो जननायक है जननायक, जनता का काम करने वाले को जननायक होना चाहिए । और इस क्षेत्र के लिए लेने के लिए यानि लेने देने में बस्तर के लिए कम नहीं करेंगे । क्योंकि जो बचपन से रामायणी हों, जिनके पिता जी रामायणी हों, जो रामलीला में खुद रोल किया हो, नाचा में रोल किया हो, उससे नम्र व्यक्ति नहीं हो सकता । आज मुख्यमंत्री बने हैं फोकट में नहीं बने हैं, जो आदमी जैसा कर्म करता है वैसा फल मिलता है ।”

Back to top button
close